नोएडा खबर

खबर सच के साथ

बदायूं के पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव ने किया श्री राम लखन धार्मिक लीला कमेटी का शुभारंभ

1 min read

-सच्चाई पर चलने वाले की कभी हार नहीं होती: जितेंद्र यादव

-बदायूं के पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव ने किया तीसरे दिन की लीला मंचन का शुभारंभ

नोएडा, 17 अक्टूबर।

मंगलवार को सेक्टर 46 के रामलीला मैदान में श्री राम लखन धार्मिक लीला कमेटी नोएडा के तीसरी दिन का शुभारंभ पूजा पाठ के बाद बदायूं के पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव द्वारा किया गया। उन्होंने रामलीला देखने आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सच्चाई के रास्ते पर चलने वाले की कभी हार नहीं होती।

इस अवसर पर कृष्ण स्वामी ने लीला मंचन का शुभारंभ करते हुए कहा कि रामलीला पूजन के बाद राजा दशरथ जी के यहां चार पुत्रों का जन्म होना चारों पुत्रों का वशिष्ठ जी के द्वारा नामकरण करना चारों पुत्रों को विद्या ग्रहण करने के लिए आश्रम में जाना ।और विद्या ग्रहण करने के पश्चात अयोध्या वापस आना ,विश्वामित्र जी का आगमन और राम लक्ष्मण को लेकर वाटिका में जाना। गुरुदेव विश्वामित्र के आदेश अनुसार राम लक्ष्मण द्वारा तड़का व शुभांशु का वध करना ,मरीच को समुद्र में फेंक देना आदि लीला का मंचन किया गया ‌।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व एमएलसी बदायूं जितेंद्र यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सच्चाई के रास्ते पर चलने वाले की कभी हार नहीं हो सकती।
भगवान राम ने भी सच्चाई के रास्ते पर चलकर विजय प्राप्त की थी।

श्री जितेंद्र यादव ने कहा कि सभी को भगवान राम के पद चिन्हों पर चलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि अगर पुत्र कपूत निकल जाए तो, धन दौलत क्या कोई भी चीज काम नहीं आती। अगर पुत्र सपूत है, तो वह अपनी ही नहीं अपने परिवार की जहां इज्जत बढ़ता है ।वही समाज में भी नाम कमाता है।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजवादी पार्टी नोएडा महानगर के अध्यक्ष डॉक्टर आश्रय गुप्ता ने कहा कि आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने बच्चों को सभ्यता का पाठ पढ़ना भूल जाते हैं। लेकिन रामलीला एक ऐसा मंचन है जिसमें सभ्यता के साथ एक मंच पर पूरा परिवार सभ्यता के पाठ को रामलीला देख सकता है।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में टीएन गोविंल, मुकेश गुप्ता, विकास यादव, सौरभ गोविल ,सुमित शर्मा मौजूद रहे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव को पटका एवं स्मृति चिन्ह देकर समिति के अध्यक्ष विपिन अग्रवाल ,वाइस चेयरमैन राजेंद्र जैन, पूनम सिंह, महासचिव गिर्राज अग्रवाल, भूपेंद्र मित्तल, संजय गोयल, अशोक गोयल ,रामवीर यादव ,गौरव कुमार यादव, और समिति के सदस्यों ने सम्मानित किया।

इस अवसर पर इसके अलावा आयोजन समिति के चेयरमैन मनोज अग्रवाल, आलोक गुप्ता , विकास बंसल, संदीप अग्रवाल, बलराज गोयल , कुलदीप गुप्ता, प्रदीप अग्रवाल, अनुज गुप्ता, मुकेश गुप्ता, अभिषेक जैन, पीयूष द्विवेदी, शरद कुमार सिंह, राजीव जैन, राहुल गुप्ता, तेजिंदर मलिक, सौरभ अग्रवाल रोहिणी नागर, डॉक्टर एसपी जैन, नरेश कुचछल, सुमित शर्मा, राकेश गुप्ता ,सुमित मित्तल, वीके गुप्ता, वी राणा, योगेंद्र शर्माआदि मौजूद थे।

 7,355 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.