नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा : 4 प्रतिशत प्लाट के मसले से जुड़ा प्रस्ताव 15 नवम्बर तक बोर्ड में पारित कराने का वादा

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 27 अक्टूबर।

ग्रेटर नोएडा के किसानों को 4% प्लाट का मसला 15 नवंबर तक बोर्ड बैठक से पास कराया जाएगा। किसान सभा की जिला कमेटी की बैठक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एन जी रवि कुमार से हुई बैठक में एसआईटी जांच के संबंध में सभी किसानों के प्रकरणों के तथ्यात्मक रिपोर्ट एस आई टी अध्यक्ष अरुण वीर के माध्यम से शासन को प्रेषित की जाएगी।

4% प्लाट, 6% के प्लाटों में दुकान बनाकर बेचने की अनुमति, सीधी खरीद से प्रभावित एवं 64% से वंचित रह गए किसानों का मुआवजा, सुने जा चुके आबादी प्रकरणों के पहले 10 गांव के प्रस्ताव, साडे 17 प्रतिशत प्लाट कोटा, नए कानून के अनुसार प्रोजेक्ट अफेक्टेड फैमिलीज के माने जाने का प्रस्ताव आगामी बोर्ड बैठक जो नवंबर माह के द्वितीय सप्ताह में आयोजित होगी में ले जाया जाएगा एवं प्रस्तावों के संबंध में किसान सभा की कमेटी के सीईओ अमनदीप के साथ बैठकर तैयार करवाएगी।

शिफ्टिंग की नीति किसान सभा की कमेटी के साथ बैठकर तैयार कराई जाएगी नीति बनाए जाने तक आबादी के शिफ्टिंग के प्रकरणों में पूरा रकबा किसानों के पक्ष में लीजबैक किया जाएगा। रोजगार के संबंध में नीति बनाए जाने तक प्राधिकरण सैकड़ो की संख्या में प्रभावित किसान परिवारों के बच्चों को रोजगार दिलवाएगा। पुश्तैनी भूमिहीन महिलाओं के लिए वेंडिंग जोन में 33% आरक्षण की नीति लागू कर दी गई है।

किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा ने कहा कि किसान सभा सभी मसलों पर प्राधिकरण के साथ नीतिगत फैसला करवा रही है जिसमें उक्त सभी मसलों को वरीयता से अगली बोर्ड बैठक से पास करवाया जाएगा किसान सभा के महासचिव जगबीर नंबरदार ने कहा प्राधिकरण कार्रवाई करने को तैयार है कुछ मसलों पर कार्रवाई कर दी गई है बाकी मसलों पर आगामी बोर्ड बैठक में फैसले लिए जाने हैं।

किसान सभा के उपाध्यक्ष गवरी मुखिया ने कहा कि किसान सभा की जिला कमेटी की मीटिंग 28 अक्टूबर को जैतपुर में किसान सभा के दफ्तर पर आयोजित की जा रही है जिसमें किसान सभा अभी तक की प्रगति की समीक्षा करेगी और आगे की रणनीति बनाएगी आज प्राधिकरण में मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ बैठक में निरंकार प्रधान सचिन भाटी संदीप भाटी बुधपाल यादव विजेंद्र नागर सुरेंद्र शर्मा उपस्थित रहे।

 5,691 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.