नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा :यूथ ग्रोथ लीडरशिप में पहुंचे जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 28 अक्टूबर।

युवा सोच आर्मी और GNIOT ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स द्वारा शुक्रवार को आयोजित यूथ ग्रोथ लीडरशिप 2023 में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल और जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह शामिल हुए।

इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल  ने युवा सोच आर्मी और GNIOT ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स द्वारा आयोजित यूथ ग्रोथ लीडरशिप 2023 कार्यक्रम में हुए शामिल युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि ‘राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की भूमिका इसलिए भी अहम हो जाती है क्योंकि भारत एक युवा देश है। राष्ट्र को बेहतर बनाने में युवाओं का योगदान कितना महत्वपूर्ण है, इस पर तो स्वामी विवेकानंद जी ने भी अपने वक्तव्यों में भी प्रकाश डाला है’। अग्रवाल ने युवाओं को उत्साहवर्धन करते हुए कहा की युवाओं में सकारात्मक सोच होती है, हर विकट परिस्थिति में संघर्ष रहना और यही युवाओं की पहचान है, और हम सभी को सामूहिक संकल्प के साथ काम करने की जरूरत है। आगे उन्होंने कहा कि आने वाले समय में युवाओं को नॉलेज इकोनॉमी जैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस,इनोवेशन आदि और कल्चरल इकोनॉमी जैसे पर्यटन,पाक-कला इत्यादि के माध्यम से रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं, इससे देश कि अर्थव्यवस्था को और भी मजबूती मिलेगी। इस कार्यक्रम के दौरान बतौर मुख्य अथिति मेजर जनरल (Retd) पीके सहगल जी,सुरेश चव्हाण के जी,प्रवक्ता बीजेपी व राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर स्वच्छ भारत मिशन विनय चौधरी जी डॉ संजय जी व आचार्य गोस्वामी जी भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका पर चर्चा कर उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि इस मुल्क की मजबूती युवाओं के कंधे पर है तथा युवा ही इस देश का भविष्य हैं। ऐसे में युवाओं को अपनी जिम्मेदारी समझने की जरूरत है। युवा ही देश की दशा व दिशा तय करता है। ऐसे में युवाओं को अपनी ऊर्जा का उपयोग सही दिशा व सही कार्य के लिए करना चाहिए, जिससे युवाओं के साथ देश व समाज की बेहतरी सुनिश्चित होगी।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी इस मुल्क की तरक्की का ख्वाब आपके माध्यम से देखना चाहते हैं। इसलिए आप प्रधानमंत्री जी के सपनों को साकार करने के लिए आगे बढ़े और इस राष्ट्र को मजबूत करें। इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में तत्पर रहने वाले युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया गया।

 3,093 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.