नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा, 28 अक्टूबर।

किसान सभा गौतमबुद्ध नगर की जिला कमेटी की मीटिंग शनिवार को जैतपुर गांव में किसान सभा के दफ्तर पर संपन्न हुई। 2 अक्टूबर को किसान सभा की नई जिला कमेटी के गठन के बाद आज पहली बार किसान सभा की जिला कमेटी की मीटिंग किसान सभा के दफ्तर जैतपुर में संपन्न हुई।किसान सभा की जिला कमेटी की मीटिंग की अध्यक्षता बाबा संतराम ने की।

जिला कमेटी में महासचिव जगबीर नंबरदार ने 16 सितंबर के बाद से अभी तक की रिपोर्टिंग प्रस्तुत की उन्होंने कहा कि आंदोलन के सभी मुद्दों पर प्राधिकरण के साथ 16 सितंबर को लिखित समझौता हुआ था जिसमें से किसान कोटा के प्लाटों पर पेनल्टी माफ किया जाना, किसान कोटा के प्लाटों में डिवीजन 40 वर्ग मीटर की सीमा तक किया जाना, प्राधिकरण में किसानों की एंट्री फ्री किया जाना, भूमिहीन पुश्तैनी महिलाओं के लिए वेंडिंग जोन में 33% आरक्षण किए जाने का निर्णय लिया जा चुका है। क्षेत्र के नौजवानों को रोजगार दिलाने का कार्य प्राधिकरण स्तर पर शुरू किया जा चुका है जिसमें से कुछ नौजवानों को सेवायोजित कराया जा चुका है जबकि बाकी को सेवायोजन की प्रक्रिया चल रही है।

किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि किसान सभा की बैठक 27 अक्टूबर को प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ संपन्न हुई है जिसमें उन्होंने आगामी बोर्ड बैठक जो नवंबर के दूसरे सप्ताह में अनिवार्य रूप से संपन्न होनी है उसमें किसानों के 4% अतिरिक्त प्लाट का प्रस्ताव, साढे 17% प्लाट कोटा, प्रोजेक्ट अफेक्टेड फैमिली माने जाने का प्रस्ताव, सीधी खरीद से प्रभावित अतिरिक्त मुआवजे से वंचित किसानों को अतिरिक्त मुआवजा दिए जाने का प्रस्ताव ले जाए जाने हैं जिन पर प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने न केवल सहमति व्यक्त की है बल्कि उसमें प्रस्ताव बनवाने के लिए सहयोग भी मांगा है।

इस संबंध में आज किसान सभा ने अपनी जिला कमेटी की बैठक में प्रस्ताव बनाने हेतु कमेटी का गठन किया है प्रस्ताव बनाने वाली कमेटी में जगबीर नंबरदार अजब सिंह नेताजी बिजेंद्र नागर निशांत रावल गवरी मुखिया, सुरेंद्र भाटीऔर सुशील रहेंगे। इसी तरह रोजगार के मामले में कार्रवाई के लिए एक कमेटी अजय पाल भाटी शिशांत प्रशांत मोहित केशव रावल मोनू मुखिया को मिलाकर बनाई गई है संगठन के विस्तार और कार्य के लिए अशोक जोगेंदरी अजब सिंह नेताजी पूनम और विनोद भाटी के नेतृत्व में कमेटी बनाई गई है एस आई टी अध्यक्ष अरुणवीर के समक्ष प्रभावित किसानों की पैरवी के लिए सचिन भाटी सुरेंद्र भाटी जितेंद्र मैनेजर और विजेन्द्र नागर के नेतृत्व में कमेटी बनाई गई है।

जिला कमेटी ने आज हर महीने के अंतिम शनिवार को किसान सभा की जिला कमेटी बैठक बुलाई जाने का निर्णय लिया है हर महीने के प्रथम रविवार को हर गांव कमेटी अपने गांव में मीटिंग करेगी। साथ ही किसान सभा ने 26- 27- 28 नवंबर को पूरे देश में हर राज्य के गवर्नर हाउस पर किसानों मजदूरों के प्रदर्शन में हिस्सा लेने का प्रस्ताव पास किया है। किसान सभा 6 नवंबर मीडिया हाउस न्यूज क्लिक संस्थान पर हुए हमले के विरोध में प्रथम सूचना रिपोर्ट की कॉपी जलायी जाएगी।

किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सबको जिला कमेटी में निर्वाचित होने पर बधाई आज किसान सभा जिले का सबसे बड़ा सशक्त संगठन है इसलिए लोगों की आशा और उम्मीद भी किसान सभा से बढ़ गई हैं हमें 16 सितंबर को प्राधिकरण के साथ हुए समझौते को पूरी तरह पालन करवाना है इसके लिए सभी को एकजुट होकर टीम बनाकर कार्य करना है किसान सभा के सहसंयोजक सुशील प्रधान ने लाइन पार के इलाके में किसान सभा के संगठन के विस्तार की जिम्मेदारी ली आज किसान सभा की जिला कमेटी में सभी साथियों ने विचार रखें जिला कमेटी को सुरेंद्र भाटी मुकेश नरेश अरुण श्याम सिंह कुलदीप जितेंद्र अजय पाल मोहित दुष्यंत कुमार सुरेश गवरी मनोज सुरेश यादव मोहित यादव संजय नगर अशोक नागर संदीप भाटी संतराम बाबा ब्रह्म सिंह प्रधान राकेश ठेकेदार सुरेंद्र यादव बुधपाल यादव मनवीर भाटी खानपुर धर्मेंद्र भाटी एडवोकेट अशोक भाटी कर्मवीर सिंह विक्रम सिंह निशांत रावल सुधीर रावल भोजराज रावल अजब सिंह नेताजी विनोद सरपंच नरेंद्र नंबरदार सतीश यादव वीर सिंह नेताजी सचिन भाटी संदीप भाटी सुशील प्रधान पूनम सुमन सोमवती राजकुमारी वीरवती जोगेंद्र संतोष सुरेंद्र शर्मा निरंकार प्रधान इंद्रजीत कसाना जितेंद्र मैनेजर ने संबोधित किया और मीटिंग में शामिल रहे।

 5,137 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.