नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : फोनरवा चुनाव में संस्थापक सदस्यों को डिप्टी रजिस्ट्रार के आदेश का इंतज़ार , क्या वोट डाल पाएंगे ? 7 नवम्बर को दोनो पैनल होंगे घोषित

1 min read

विनोद शर्मा

नोएडा, 6 नवम्बर।

फोनरवा के चुनाव 19 नवंबर को होने जा रहे हैं और सोमवार को वोटर लिस्ट पर चुनाव अधिकारी आपत्तियों का निस्तारण करेंगे। इसके बाद अंतिम वोटर लिस्ट जारी कर दी जाएगी। इनमे सबसे बड़ा पेच 6 संस्थापक सदस्यों का है। क्या चुनाव अधिकारी अपने स्तर से वोटर लिस्ट में संस्थापक सदस्यों के नाम शामिल कर पाएंगे या संस्थापक सदस्यों के वोट डाले बिना ही चुनाव सम्पन्न हो जाएगा। सभी को संस्थापक सदस्यों के वोट मामले में डिप्टी रजिस्ट्रार के जवाब का इंतज़ार है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2018 में वार्षिक साधारण सभा के दौरान फेडरेशन ऑफ़ नॉएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने संस्थापक सदस्यों के सदस्यता वोट का अधिकार समाप्त कर दिया था और उनके चुनाव लड़ने पर भी रोक लगा दी थी 22 अक्टूबर को हुई फेडरेशन की वार्षिक साधारण सभा में सभी संस्थापक सदस्यों की सदस्यता बाल करते हुए उन्हें वोट देने व चुनाव लड़ने का अधिकार दे दिया गया था इसकी वजह यह थी की संस्थापक सदस्यों ने इस अधिकार को हासिल करने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी और यह कैसे अभी तक पेंडिंग था इस पर स्थगनादेश जारी था फेडरेशन के फैसले के बाद 26 अक्टूबर को इसकी एक प्रति डिप्टी रजिस्ट्रार के कार्यालय में जमा कराई गई और उनसे अप्रूवल के लिए कहा गया ताकि सभी छह संस्थापक सदस्य वोट दे सकें और उनके अधिकार बहाल किये जा सके।

फोनरवा के कार्यकारी महासचिव के के जैन ने बताया कि 26 अक्टूबर को एजीएम के फैसले की कॉपी मेरठ जाकर जमा कराई जा चुकी है। एक नवम्बर को ग्रेटर नोएडा में व्यक्तिगत रूप से भी जाकर उनसे कॉपी एप्रूव करने का आग्रह कर चुके हैं। 30 अक्टूबर को हाई कोर्ट से भी केस का निस्तारण हो चुका है। इस पर डिप्टी रजिस्ट्रार के फैसले का इंतज़ार है।

उधर सोमवार को वोटर लिस्ट को लेकर आई लोगों की आपत्तियां का चुनाव अधिकारी निस्तारण करेंगे। इसके आधार पर ही फाइनल लिस्ट तैयार होगी। वे ही 19 नवम्बर को मतदान करेंगे और चुनाव लड़ेंगे।

योगेन्द्र शर्मा व राजीव गर्ग पैनल को अंतिम रूप देने में जुटे

चुनाव को ध्यान में रखते हुए योगेंद्र शर्मा के नेतृत्व में पैनल की घोषणा 7 नवंबर को होगी महासचिव पद के प्रत्याशी क जैन ने बताया की 7 नवंबर को पैनल घोषित होने के बाद ही 8 नवंबर को नामांकन फॉर्म लेकर और 10 तारीख तक भरे जाएंगे इसी तरीके से राजीव गर्ग पैनल में भी प्रत्याशियों का नाम फाइनल किया जा रहा है और संभव होते 7 नवंबर या 8 नवंबर को पैनल के सभी प्रत्याशियों के नाम सार्वजनिक किए जाएंगे।

 

 8,820 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.