नोएडा खबर

खबर सच के साथ

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर अनिल चौधरी के अनशन में केंद्रीय मंत्री का पत्र लेकर पहुंचे मेरठ सांसद

1 min read

गाजियाबाद, 7 नवम्बर।

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर साहिबाबाद में अनिल चौधरी के आमरण अनशन के 10 वें दिन केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का संदेश लेकर मेरठ सांसद राजेन्द्र अग्रवाल धरना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग का समर्थन किया। जंतर-मंतर जाते यति नरसिंहानंद गिरि जी को यूपी गेट पर रोकने के बाद गिरी जी धरना स्थल पर पहुंचे और 8 नवम्बर को कलेक्ट्रेट पर धरना शुरू करने का ऐलान किया।

अनिल चौधरी के आमरण अनशन के 10 वें दिन केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का संदेश लेकर मेरठ सांसद राजेन्द्र अग्रवाल अनशन स्थल पहुंचे और अनशन समाप्त करने की अपील की और साथ ही जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग का समर्थन भी किया।

उन्होने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री जी ने इस विषय पर 15 अगस्त 2019 को स्वंय लालकिले से जनसंख्या नियंत्रण की बात कही थी। हांलांकि अनिल चौधरी ने केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जी और सांसद जी की सदाशयता के प्रति कृतज्ञता प्रकटता करते हुए उन्हें भारत सरकार द्वारा कानून बनाने की प्रक्रिया प्रारम्भ होने अथवा संयुक्त समिति का गठन होने तक अनशन जारी रखने के संकल्प के कारण अनशन तोड़ने की अपील को ससम्मान अस्वीकार कर दिया।

उधर अनिल चौधरी के आमरण अनशन के समर्थन में जंतर-मंतर पर अनशन करने जाते यति नरसिंहानंद गिरि को यूपी गेट पर रोक लिया। छोडे जाने के बाद वह सीधे धरना स्थल पहुंचे और अनिल चौधरी के अनशन का अंतिम सांस तक समर्थन किया। उन्होने कल कलेक्ट्रेट पर समर्थन में धरना शुरू करने का ऐलान किया।

यति नरसिंहानंद गिरि जी ने आगे कहा कि अगर गाजियाबाद कलेक्ट्रेट पर आमरण अनशन करने से उन्हें रोका गया तो वह गाजियाबाद कमिश्नरी पर और अगर वहां से भी रोका गया तो वह हरिद्वार सरवानंद घाट पर अनिल चौधरी के आमरण अनशन के समर्थन में अनशन करेंगे। अनशन स्थल की योजना की बनी कोर कमेटी ने तय किया कि 8 नवम्बर को धरना स्थल पर 10:30 बजे संकल्प यज्ञ किया जाएगा।

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर गाजियाबाद लाजपत नगर में जारी अनिल चौधरी के आमरण अनशन के दसवें दिन साधु संत समागम सहित अनेक संगठनों ने धरना स्थल पहुंचकर इस मांग को अपना पूरा समर्थन व्यक्त किया।

 15,684 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.