नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 6 दिसम्बर।

फोनरवा के चुनावों को डिप्टी रजिस्ट्रार ऑफ सोसाइटी अशोक कुमार ने ग्रीन सिग्नल देते हुए गौतमबुद्ध नगर जिले के समाज कल्याण अधिकारी की देखरेख में चुनाव कराने के आदेश दिए हैं। इस आदेश में एक महीने के अंदर चुनाव प्रक्रिया पूरी करने को कहा गया है। चुनावों की घोषणा के साथ ही शहर की आर डब्ल्यूए का चुनावी पारा फिर गर्म हो गया हैं। फोनरवा महासचिव के के जैन ने कहा कि 29 नवम्बर 23 को लिखे पत्र के बाद यह कार्रवाई हुई है।

फोनरवा की और से 29 नवम्बर, 23 को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि हमारे पत्र दिनांक 6-11-2023 और 10-11-2023 के माध्यम से, हमने आपके द्वारा कुछ सदस्यो द्वारा चुनाव के विरोध में भेजे गये सभी सवालों का उचित उत्तर, साक्ष्य और आवश्यक दस्तावेजों के साथ प्रस्तुत कर दिए गये थे, जो स्वतः ही स्पष्ट हैं। उचित यही होता, यदि आपके कार्यालय में प्रस्तुत इन सभी साक्ष्य और दस्तावेजों के आधार पर निर्णय किया जाता । ऐसा प्रतीत होता है की चुनाव में अधिक विवाद तथा राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण आपके द्वारा उचित निर्णय नहीं लिया गया। हम बार-बार सभी दस्तावेज के साथ आपसे निवेदन करते रहे कि कृपया जल्दी से जल्दी निर्णय लिया जाए। आपके द्वारा निर्णय न लेने के कारण विवाद और बढ़ता गया। अगर आपके द्वारा सही समय पर निर्णय लिया गया होता तो यह विवाद उसी समय समाप्त हो जाता और इलेक्शन भी निष्पक्ष व सुचारू रूप से हो जाते।

अच्छे अनुभव और वरिष्ठ सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारियों को ध्यान में रखते हुए, जिन्होंने पिछला फोनरवा का चुनाव बहुत निष्पक्ष और सुचारू रूप से कराया था। इसी आधार पर कार्यकारिणी समिति तथा आम सभा द्वारा इन चुनाव अधिकारियों का चयन किया गया था। इन चुनाव अधिकारियों पर लगाए गए आरोप बहुत ही शर्मनाक हैं। हम इन पर लगाए गए सभी आरोपों की आलोचना करते हैं। फोनरवा के सभी सदस्य इस बात से सहमत है कि इन चुनाव अधिकारियों का सम्मान किया जाए और फोनरवा कार्यकारणी का चुनाव भी इनके द्वारा ही कराया जाए।

जैसा कि आप जानते हैं फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) नोएडा के सेक्टरों के आरडब्ल्यूए का एकमात्र लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित संगठन है और इस प्रकार विशेष रूप से नोएडा शहर की संपूर्ण आवासीय आबादी का प्रतिनिधित्व करता है। फोनरवा विभिन्न कल्याण, नागरिक सुविधाओं के विकास प्रावधान और सुरक्षा संबंधी मुद्दों के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ समन्वय करता है। फोनरवा का नोएडा के विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इन चुनावी विवादों के कारण फोनरवा की साख खराब हो रही हैं। इसके साथ साथ नोएडा के विकास कार्यों में अनावश्यक रूप से व्यवधान हो रहा है। फोनरवा की तरफ से उपरोक्त तथ्यों के मद्देनजर तथा नोएडा के निवासियों के हित में आपसे हमारा विनम्र निवेदन है कि फेडरेशन ऑफ नोएडा रेसिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) के चुनाव आपके द्वारा जल्दी से जल्दी कराया जाए क्योंकि चुनाव स्थगित होने के कारण हमारे सभी सदस्य निराश हैं और सभी चाहते हैं कि जल्दी से जल्दी चुनाव संपन्न किये जाए जिससे लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई कार्यकारिणी कमेटी नोएडा के विकास में महत्वपूर्ण योगदान कर सके।

उधर डिप्टी रजिस्ट्रार अशोक कुमार ने दोनो पक्षों के विवाद का निपटारा करते हुए जिला समाज कल्याण अधिकारी को चुनाव अधिकारी नियुक्त करते हुए एक महीने के अंदर चुनाव की प्रक्रिया पूरी करने को कहा गया है।

 5,488 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.