नोएडा खबर

खबर सच के साथ

सीईओ नोएडा ने औद्योगिक विभाग के बकायेदारों की समीक्षा की, ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की भी तैयारी

1 min read

– औद्योगिक विभाग के बकायेदारों / भूखण्ड आवंटन योजना / ग्लोबल इन्वेस्टर समिट तैयारियों की समीक्षा बैठक

नोएडा, 21 नवम्बर।

नौएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी द्वारा औद्योगिक विभाग के बड़े बकायेदारों एवं उनसे अतिदेयता की वसूली की समीक्षा की गयी। मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा विशेष कार्याधिकारी एवं सहायक महाप्रबन्धक को निर्देशित किया गया कि सभी बड़े बकायेदारों को नोटिस निर्गत करते हुये अतिदेय धनराशि की वसूली सुनिश्चित करें तथा जिन बकायेदारों द्वारा नोटिस निर्गत किये जाने के पश्चात भी अतिदेय धनराशि जमा नहीं की जा रही है उनके भूखण्डों का आवंटन निरस्त किये जाने का प्रस्ताव प्रस्तुत करें। जिन प्रकरणों में माननीय न्यायालयों में वाद विचाराधीन हैं उनमें नामित अधिवक्तागण से सम्पर्क कर प्रभावी पैरवी करते हुये प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण कराये जाने के भी निर्देश दिये गये जिससे अतिदेय धनराशि की वसूली सुनिश्चित की जा सके। जिन प्रकरणों में भूखण्डों का आवंटन निरस्त किया जा चुका है उनमें भूखण्डों का कब्जा वापस लेने के निर्देश दिये गये।

औद्योगिक भूखण्डों के आवंटन की वर्तमान प्रचलित योजना की समीक्षा भी की गयी तथा 4000 वर्गमीटर से बड़े क्षेत्रफल के भूखण्डों के आवंटन हेतु ई-ऑक्शन के लिये निर्धारित तिथि 25.11.2022 को ऑक्शन सम्पन्न कराते हुये आवंटन पत्र ससमय निर्गत करने के निर्देश मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा दिये गये।

माह फरवरी, 2023 में प्रस्तावित उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के दृष्टिगत नोएडा क्षेत्र में स्थापित महत्तवपूर्ण औद्योगिक इकाईयों के साथ-साथ इस क्षेत्र में निवेश हेतु इच्छुक उद्यमियों से वार्ता करते हुये उनके साथ MoU हस्ताक्षरित करने के निर्देश भी दिये गये। जिन इकाईयों को वर्तमान योजना में औद्योगिक भूखण्ड आवंटित किये गये हैं तथा जो इकाईयां पूर्व में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में MoU हस्ताक्षरित करने से वंचित रह गयी थीं उनके साथ भी MoU हस्ताक्षरित करने के निर्देश दिये गये। बैठक में विशेष कार्याधिकारी औद्योगिक को निर्देशित किया गया कि उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2023 हेतु नोएडा के नोडल अधिकारी श्री मानवेन्द्र सिंह, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी की अध्यक्षता में क्षेत्र की प्रतिष्ठित औद्योगिक इकाईयों के साथ इस सम्बन्ध में नियमित अन्तराल पर बैठकों का आयोजन करायें तथा उत्तर प्रदेश शासन द्वारा ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में नोएडा के लिये निवेश के निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति सुनिश्चित करने हेतु वृहद कार्ययोजना के साथ-साथ साप्ताहिक कार्ययोजना भी प्रस्तुत करें। मुख्य कार्यपालक अधिकारी को इस सम्बन्ध में अवगत कराया गया कि दिनांक 22.11.2022 को प्राधिकरण के इन्दिरा गांधी कला केन्द्र स्थित सभागार में वर्तमान प्रचलित भूखण्ड आवंटन योजना में 4000 वर्गमीटर तक क्षेत्रफल के आवंटियों को आवंटन पत्र की प्रति हस्तगत करने के साथ-साथ उनके साथ MoU भी हस्ताक्षरित किये जायेगें।

 3,377 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.