नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोवरा की टीम ने देखी रोहिल्लापुर गांव के प्राइमरी स्कूल की हालत

1 min read

नोएडा, 14 दिसम्बर।

नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन ने बुधवार को रोहिल्लापुर  सेक्टर 132 स्थित प्राथमिक विद्यालय का दौरा किया और विद्यालय की समस्याओं को जाना । इस दौरान पता चला कि विद्यालय में कम से कम दो कमरों की आवश्यकता है , इसके अलावा कमरे नीचे पड़ने से बारिश के दौरान पानी भर जाता है जिसे दुरुस्त करने की आवश्यकता है।

दौरे से पता चला कि विद्यालय के कमरों में कई जगह या तो शीशे टूटे हैं या फिर खिड़की बंद नहीं होती जिससे सर्दियों में बच्चों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है , कई जगह सीलन के कारण कमरों की स्थिति बेहद ख़राब है जिन्हे भी ठीक करवाने की आवश्यकता है , बच्चों के शौचालय को भी ठीक करवाने की आवश्यकता है जो सही से काम नहीं कर रहे हैं या एक या अधिक सीट टूटी हुई हैं , विद्यालय में बच्चों के खेलने के झूले भी टूटे हुए हैं , जिनकी शिकायत कई बार प्राधिकरण से की जा चुकी है , संस्था के अध्यक्ष श्री रंजन तोमर ने कहा की इन सब कमियों के बावजूद विद्यालय में शिक्षिकाएं मन लगाकर पढाई करवा रही हैं , हाल ही में उन्होंने ऑनलाइन माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बच्चों की परीक्षा लिए जाने का उल्लेख किया जो बेहद सफल रहा।

समाधान नहीं हुआ तो करेंगे धरना प्रदर्शन

श्री रंजन तोमर ने कहा की इन समस्याओं को सम्बंधित अधिकारीयों तक पहले भी पहुँचाया गया है लेकिन पूर्ण समाधान एक बार भी नहीं मिला , संस्था फिर इन समस्याओं को अधिकारीयों तक पहुंचाएगी , बार बार शिकायतों के बाद भी यदि समाधान नहीं निकला तो संस्था प्राधिकरण और शाशन के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगी। इस दौरान संस्था के महासचिव श्री पुनीत राणा और श्री नितीश चौहान उपस्थित थे।

 20,885 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.