नोएडा खबर

खबर सच के साथ

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के साथ हुई बैठक, फोनरवा ने उठाए साप्ताहिक बाजार, अवैध वाहन, किरायेदारों का सत्यापन और फुटओवर ब्रिज के मुद्दे

1 min read

नोएडा, 25 दिसम्बर।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने शनिवार को आर0डब्ल्यू0ए0/फोनरवा के पदाधिकारियों के साथ गोष्ठी की एवं उनकी समस्याऐं सुनी।  समस्याओं के निवारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को उचित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया । फोनरवा ने कई महत्वपूर्ण मुद्दे पुलिस कमिश्नर के सामने उठाये।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने पुलिस आयुक्त कार्यलय सेक्टर 108 के सभागार में आर0डब्ल्यू0ए0/फोनरवा के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर ने आर0डब्ल्यू0ए0 के समक्ष आने वाली सेक्टरों की समस्याओं को सुना तथा समस्याओं के निवारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को उचित कार्यवाही करने केे लिये निर्देशित किया। कुछ समस्याओं का तत्काल मौके पर ही निराकरण कराया गया तथा कुछ के सन्दर्भ में विस्तृत कार्य-योजना बनाकर प्रस्तुत करने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

पुलिस कमिश्नर द्वारा पुलिस अधिकारियों /थाना प्रभारियों द्वारा समय-समय पर आर0डब्ल्यू0ए0/फोनरवा के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करने के लिये निर्देशित किया गया साथ ही उनके द्वारा स्पष्ट किया गया कि कमिश्नरेट के अन्तर्गत संदिग्ध/संवेदनशील स्थानों पर गस्त/पैट्रोलिंग के रोस्टर बनाते हुये सघनता के साथ पेट्रोलिंग की जाये तथा किराये पर मकान देने वाले मकान मालिको को सभी किरायदारों का पुलिस वैरिफिकेशन कराने के लिये सुनिश्चित किया जाये।
पुलिस उपायुक्त यातायात को निर्देशित किया गया कि विशेष अभियान चलाकर अवैध चलने वाले वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही /रॉग साइड चलने वाले वाहनों के चालान किये जाये तथा ऑटों चालको को वैरिफिकेशन कर कमिश्नरेट के अन्तर्गत ऑटो का रूट मैप तैयार किया जाये तथा जिन मुख्य भीड भाड वाले स्थानों पर जाम की स्थिति उतपन्न होती है वहां पर आवश्यकतानुसार ट्रैफिक सिगनल्स लगवायें जायें तथा अथॉरिटी की सहायता से फुटओवर ब्रिज के लिये प्रस्ताव जारी किये जाये। सोसायटी/सेक्टरों में अनावश्यक रूप से खडे वाहनों की जॉच करने/साप्ताहिक रूप से लगने वाले बाजारों को केवल सर्विस रोड पर ही लगाया जाये ताकि मेन रोड पर यातायात बाधित न हो और जाम की स्थिति न उत्पन्न हो।
शादियों/पार्टियों में डी0जे0 को बजाने के लिय निर्धारित समय तक ही बजने दिया जाये तथा माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा जारी गाइड लाइनों के अनुरूप ही अनुमति प्रदान की जाये।
पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के द्वारा गोष्ठी के दौरान कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के अन्तर्गत सभी पुलिस अधिकारियों/थाना प्रभारियों/पुलिस बल द्वारा थानों पर आने वाले फरियादियों/सम्भ्रांत व्यक्तियों के साथ मृदु व्यवहार करते हुये उनकी शिकायतों का निस्तारण करने के संबंध में निर्देशित किया गया।

गोष्ठी के दौरान अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था श्री रवि शंकर छवि, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालाय श्रीमती भारती सिंह, पुलिस उपायुक्त नोएडा जोन श्री हरीश चन्दर, पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल नोएडा श्री रामबदन सिंह, पुलिस उपायुक्त यातायात श्री गणेश प्रसाद,अपर पुलिस उपायुक्त अपराध/स्टाफ ऑफिसर श्री अनिल कुमार यादव एवं सहायक पुलिस आयुक्तगण एवं फोनरवा की तरफ से फोनरवा अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा तथा महासचिव के0के0 जैन और अन्य पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

 7,596 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.