नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा में एसीईओ मेधा रूपम के कड़े तेवरों से स्वच्छता अभियान को रफ्तार, 18 सफाई कर्मियों का वेतन काटा

1 min read

 

एसीईओ मेधा रूपम ने सीएंडडी वेस्ट मिलने पर लगाया जुर्माना

–ग्रेनो प्राधिकरण की सीईओ के निर्देश पर सफाई व्यवस्था का रोजाना जायजा ले रहीं एसीईओ
–ड्यूटी से नदारद मिलने पर 18 सफाई कर्मियों के वेतन काटने के दिए आदेश

ग्रेटर नोएडा, 28 फरवरी।

ग्रेटर नोएडा को और स्वच्छ बनाने के लिए सीईओ रितु माहेश्वरी के निर्देश पर प्राधिकरण की तरफ से अभियान जारी है। मंगलवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ मेधा रूपम ने अल्फा वन और अल्फा कॉमर्शियल बेल्ट की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। सड़क किनारे सीएंडडी वेस्ट मिलने पर दो वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों व तीन घरों को मिलाकर कुल पांच लोगों पर जुर्माना लगाया गया। इसके साथ ही ड्यूटी से गायब मिलने वाले सफाईकर्मियों के वेतन काटने के निर्देश दिए।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ मेधा रूपम मंगलवार सुबह ही सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए फील्ड में उतर गईं। अल्फा कॉमर्शियल बेल्ट के निरीक्षण के दौरान सीएंडडी वेस्ट मिलने पर आईसीआईसीआई बैंक और कृष्णा अपरा पार्क प्लाजा पर दो-दो हजार रुपये का जुर्माना लगाया। एसीईओ ने सेक्टर अल्फा वन के ए व सी ब्लॉक का भी जायजा लिया। अल्फा वन के ए-14, सी-1 व सी-72 के सामने सीएंडी वेस्ट मिलने पर पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया। एसीईओ ने दोनों जगहों पर पांच सफाई कर्मियों की संख्या कम मिलने पर ठेकेदार से इनका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। वहीं, एसीईओ के निर्देश पर ओएसडी रजनीकांत ने सेक्टर डेल्टा वन, डेल्टा टू व गामा टू का निरीक्षण किया गया। 13 कर्मचारी ड्यूटी से गायब मिले, जिसके चलते कॉन्ट्रैक्टर से इनके वेतन काटने के आदेश पारित कर दिए गए हैं। मंगलवार को एसीईओ व ओएसडी के निरीक्षण के दौरान कुल 18 सफाईकर्मी नदारद मिले, जिसके चलते उनके एक दिन के वेतन काटने के आदेश हो गए हैं। निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ प्रबंधक उत्सव निरंजन, सहायक प्रबंधक गौरव बघेल व सहायक मनोज चौधरी आदि मौजूद रहे।
जन सुनवाई में शिकायतों का किया निपटारा

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ मेधा रूपम, अमनदीप डुली व आनंद वर्धन ने मंगलवार को जनसुनवाई की। इस दौरान छह फीसदी आवासीय भूखंड, लीज प्लान जारी करने और नालियों की साफ-सफाई समेत कई शिकायतें सामने आईं, जिनको निस्तारित करने के लिए एसीईओ ने विभागाध्यक्षों को निर्देशित किए। एसीईओ ने सभी विभागाध्यक्षों से शिकायतों का तय समयावधि में निस्तारण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। अतिक्रमण की शिकायत पर एसीईओ ने भूलेख व वर्क सर्किल विभाग को मिलकर अभियान चलाने के निर्देश दिए।

 5,666 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.