नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा में किसानों से जमीन खरीदने की धीमी रफ्तार से सीईओ नाराज, बकायेदारों के आवंटन निरस्त होंगे

1 min read

–किसानों से जमीन खरीदने की धीमी रफ्तार पर जताई नाराजगी
–सीईओ ने भूलेख विभाग से जमीन खरीदने का एक्शन प्लान मांगा
–नई स्कीम लाकर एमओयू को निवेश में तब्दील कराने के निर्देश
–प्राधिकरण का बकाया न देने वालों के आवंटन रद्द करने के निर्देश

ग्रेटर नोएडा, 15 मार्च।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बुधावर को सभी विभागों की समीक्षा बैठक की। सीईओ ने किसानों से जमीन खरीदने की धीमी रफ्तार पर भूलेख विभाग से कड़ी नाराजगी जताई। प्राधिकरण का बकाया न देने वालों के आवंटन रद्द करने और उन भूखंडों पर कब्जा लेकर आगामी स्कीमों में शामिल करने के भी निर्देश दिए। सीईओ ने सभी विभागों से ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के दौरान हुए एमओयू को अब निवेश में तब्दील करने के लिए नई स्कीमें लाने के निर्देश दिए।
दरअसल, औद्योगिक निवेशकों को जमीन उपलब्ध कराने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 8 नए सेक्टर (ईकोटेक-7, 8, 9, 12ए, 16, 19, 19ए व 21) विकसित कर रहा है। इन सेक्टरों के लिए किसानों से जमीन खरीदने की कार्रवाई चल रही है। बुधवार को विभागीय समीक्षा करते हुए सीईओ रितु माहेश्वरी ने जमीन खरीदने में धीमी रफ्तार पर भूलेख विभाग को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने भूलेख विभाग को इन सेक्टरों की जमीन खरीदने और परियोजना विभाग से इन सेक्टरों को विकसित करने की समयावधि तय करते एक्शन प्लान प्रस्तुत करने को कहा है। सीईओ ने प्राधिकरण की आर्थिक स्थिति की भी समीक्षा की। जमीन लेकर बैठे आवंटियों के आवंटन रद्द करने और उन भूखंडों को आगामी योजनाओं में शामिल करते हुए आवंटित करने के निर्देश दिए। बकाएदारों से बकाया वसूलने में ढिलाई बरतने पर नाराजगी जताई और बकाया न देने वालों के आवंटन भी शीघ्र रद्द करने को कहा है। सीईओ ने आगामी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियों पर भी चर्चा की। सीईओ ने औद्योगिक, वाणिज्यिक समेत अन्य विभागों से कहा कि विगत स्कीमों के सफल आवंटियों को आवंटन पत्र शीघ्र जारी करें, उनकी लीज डीड कराकर नक्शा पास कराएं और मौके पर जल्द काम शुरू कराएं।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान हुए एमओयू को निवेश में तब्दील करने के लिए इंडस्ट्री, बिल्डर, आईटी, डाटा सेंटर और संस्थागत समेत सभी विभाग को निवेशकों के साथ बैठक करने, उनकी जरूरत को समझते हुए लैंड बैंक तैयार कराने के निर्देश दिए। सीईओ ने मित्रा ऐप पर आने वाली शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता पर कराने के निर्देश दिए। इस समीक्षा बैठक के दौरान एसीईओ मेधा रूपम, एसीईओ अमनदीप डुली व एसीईओ आनंद वर्धन के अलावा ओएसडी हिमांशु वर्मा,ओएसडी विशु राजा, ओएसडी संतोष कुमार, ओएसडी नवीन कुमार सिंह, आरके देव समेत सभी वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।

 5,393 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.