नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा : किसान सभा ने 1857 के क्रांति के नायक राव उमराव सिंह व 137 शहीदों को याद किया, बॉक्सिंग भी हुई

1 min read

-धरना स्थल पर 1857 के शहीदों की याद में कैंडल लाइट जलाकर दी गई श्रद्धांजलि

-सादोपुर निवासी बॉक्सिंग कोच प्रमोद बॉक्सिंग के जिला सेक्रेटरी प्रवेश के नेतृत्व में बॉक्सिंग के 40 खिलाड़ियों ने किया प्रचार

– आधी संख्या लड़कियों की भी थी सादोपुर गांव से गांवों में 15 मई का प्रचार करते हुए दौड़ लगाते हुए लगभग 23 किलोमीटर का सफर दौड़ करते करते हुए प्राधिकरण के धरना स्थल पर किसानों का समर्थन करने पहुंचे और समर्थन में प्रदर्शनी मैच भी खेला –

ग्रेटर नोएडा, 10 मई।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर दिन रात चल रहे महापड़ाव का बुधवार को सोलहवा दिन था। महापड़ाव की अध्यक्षता नेतराम भाटी जी ने की। संचालन सूबेदार ब्रह्मपाल जी ने किया। धरने को गवरी मुखिया सतीश यादव निशांत रावल पुष्पेंद्र त्यागी जी बुध पाल यादव सुधीर रावल अशोक आर्य विकास गुर्जर महेश गुर्जर खैरपुर संबोधित किया।

किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने दादरी क्षेत्र के 1857 की क्रांति के नायक राव उमराव सिंह जिनके नेतृत्व में दादरी क्षेत्र को क्रांतिकारियों ने अंग्रेजी सत्ता से मुक्त कर दिया था देश की आजादी के लिए 137 की संख्या में बुलंदशहर के काले आम पर फांसी खाई थी सभी शहीदों को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि यह क्षेत्र क्रांतिकारियों का क्षेत्र है हमारे बुजुर्ग अंग्रेजो के खिलाफ बहादुरी के साथ लड़े थे हमें उनसे प्रेरणा मिलती है हम उन्हें याद करते हैं और उन्हें श्रद्धांजलि प्रकट करते हैं।

किसान सभा के प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने कहा कि किसान सभा के लोग गांवों में कमेटियां बनाकर तैयारियां कर रहे हैं। 15 मई को बड़ी संख्या में किसान प्राधिकरण का घेराव करेंगे किसानों को जब तक 10% आबादी प्लाट आबादियों की लीज बैक सर्कल रेट का 4 गुना मुआवजा 17:50 पर्सेंट प्लाट कोटा, 120 मीटर न्यूनतम प्लाट नीति की बहाली, रोजगार, भूमिहीनों का पतवाड़ी के समझौते के अनुसार प्लाट का हक नहीं मिल जाता तब तक आंदोलन चलता रहेगा। शाम के वक्त 1857 के शहीदों की याद में धरनारत किसानों ने कैंडल लाइट जलाकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। किसान सभा के सचिव संदीप भाटी ने ऐलान करते हुए कहा क्षेत्र की जनता जाग चुकी है आंदोलन के साथ बड़ी संख्या में किसान जुट रहे हैं। प्राधिकरण की वादाखिलाफी के खिलाफ किसानों में भारी आक्रोश है अगले एक-दो दिन में धरना स्थल पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री को किसानों की समस्याओं के संबंध में ज्ञापन भी भेजा जाएगा। राजीव नागर सुरेश यादव जयवीर भाटी अतर सिंह मास्टर जी अजय पाल भाटी श्यामा देवी तिलक देवी भीम सिंह नागर सरजीत यादव शांति देवी सुधीर एवं अन्य सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

 7,186 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.