नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा में धरनारत किसानों ने चैयरमेन मनोज कुमार सिंह से की वार्ता, आंदोलन की रणनीति बरकरार

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 20 मई।

अखिल भारतीय किसान सभा के प्रतिनिधिमंडल की ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन मनोज कुमार सिंह से शनिवार को मुलाकात हुई। अखिल भारतीय किसान सभा के धरना रत किसानों का आज 26 वां दिन रहा। धरने की अध्यक्षता प्रकाश प्रधान जी ने की एवं संचालन निरंकार प्रधान ने किया।

प्राधिकरण के अधिकारियों की ओर से चेयरमैन मनोज कुमार सिंह से वार्ता का प्रस्ताव आया जिस पर 6 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल वार्ता करने एनपीसीएल ऑफिस नॉलेज पार्क 4 में पहुंचा चेयरमैन मनोज कुमार सिंह से प्रतिनिधिमंडल की आधे घंटे बातचीत हुई बातचीत में प्रतिनिधिमंडल ने पूरे विवरण एवं कागजात के साथ किसानों की समस्याओं के संबंध में मनोज कुमार सिंह को अवगत कराया। मनोज कुमार सिंह ने बड़ी तसल्ली से किसानों के प्रतिनिधिमंडल की बातचीत को सुना और आगे कार्रवाई करने का आश्वासन दिया ।आगे क्या कार्रवाई होगी कितनी होगी उसके बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है।

किसान सभा के प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने वार्ता उपरांत किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें आंदोलन को लगातार आगे बढ़ाना है जिसके लिए हर गांव में गिरफ्तार होने वाले किसानों की सूची तैयार होनी है साथ ही 6 जून को हजारों की संख्या में किसान दिल्ली आंदोलन की तर्ज पर प्राधिकरण पर डेरा डालो घेरा डालो प्रोग्राम के तहत यहीं पर बसने का कार्य करेंगे जिसमें सभी किसान परिवार सहित आकर रहेंगे किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा हमारी समस्याएं के संबंध में पहले से नियम कानून तय हैं प्राधिकरण द्वारा वादाखिलाफी और धोखाधड़ी के कारण किसानों और प्राधिकरण के बीच में गहरी खाई पैदा हो गई है कोई भी किसान प्राधिकरण पर किसी भी मुद्दे को लेकर विश्वास करने को तैयार नहीं है । पूर्व में तैनात अधिकारियों ने किसानों की समस्याओं को जानबूझकर उलझाने की कोशिश की है।

किसान सभा के उपाध्यक्ष ब्रह्मपाल सूबेदार ने कहा कि अब किसान अपनी समस्याओं को हल कर आए बिना प्राधिकरण के सामने से हटने वाले नहीं हैं पूरे 1 साल का प्रोग्राम बनाकर किसान चल रहे हैं जिसमें समय आने पर प्राधिकरण के दोनों गेट को बंद कर प्राधिकरण का कार्य ठप करा दिया जाएगा किसान नेता सतीश यादव ने चेतावनी देते हुए कहा अबकी बार आर पार प्राधिकरण को हमारी समस्याएं हल करनी पड़ेंगे अन्यथा प्राधिकरण का अस्तित्व नहीं बचेगा किसान नेता सुशील सुनपुरा ने कहा कि नए कानून के अनुसार किसानों को संपूर्ण लाभ देने होंगे अन्यथा जिन गांव में गैरकानूनी खरीद हुई है वहां पर प्राधिकरण को कब्जा नहीं दिया जाएगा।

शयोराजपुर के किसान नेता विनोद भाटी एडवोकेट ने कहा शयोराजपुर गांव पूरी तरह जागरूक हो चुका है कमेटी बन चुकी है जेल जाने वालों की सूची तैयार है 50 के लगभग परिवार प्राधिकरण पर आकर बसने को तैयार हैं किसान नेता रीना भाटी ने कहा अबकी बार कमान महिलाओं के हाथ में है इसलिए जीत निश्चित है दुनिया की कोई ताकत हमें जीतने से रोक नहीं सकते धरना स्थल पर सैकड़ों महिला किसान पुरुष किसान उपस्थित रहे मुख्य रूप से भीम सिंह प्रधान, फिरे नागर मदनलाल गवरी मुखिया पीतम सिंह बिजेंदर रायपुर, सुरेश यादव, महाराज सिंह प्रधान, राजीव नागर, पप्पू प्रधान यतेंद्र मैनेजर, संदीप भाटी, जयवीर प्रधान, चाचा नेतराम, बाबा रामचंद्र, अजय पाल भाटी, सुधीर रावल, निशांत रावल, तेजपाल रावल आदि उपस्थित रहे।

 5,035 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.