नोएडा खबर

खबर सच के साथ

यूपी के ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये फोनरवा और अफसरों के साथ बिजली सुधार पर की चर्चा

1 min read

नोएडा, 2 जून।

फोनरवा अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा के आग्रह पर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से नोएडा में बिजली की समस्या के समाधान के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया।

इस बैठक में यूपीपीसीएल के चेयरमैन श्री एम देवराज, प्रबंधक निर्देशक, यूपीपीसीएल श्री पंकज कुमार , प्रबंधक निदेशक ट्रांसमिशन श्री गुरुप्रसाद, प्रबंध निदेशक ,पीवीवीएनएल, श्रीमती चैत्रा वी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी  नोएडा प्राधिकरण,श्रीमती ऋतु महेश्वरी, मुख्य अभियंता श्री राजीव मोहन, फोनरवा की ओर से अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा एवं महासचिव केके जैन तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा एवं महासचिव केके जैन ने नोएडा में बिजली की समस्या को बताते हुए कहा कि यहां ट्रांसफार्मरों, लाइनों, जंग खाए हुए खंभों, बेकार फीडर जंक्शन/पैनल बॉक्स,मीटर बॉक्स आदि की हालत काफी खराब है। इसके कारण आये दिन घरों में फ्लकचुएशन होती रहती है जिसके कारण लोगों के घरों के उपकरण फूंक रहे हैं । अतः बिजली की सुचारू सप्लाई के लिए आवश्यक है कि इन उपकरणों को जल्दी से जल्दी बदला जाए अथवा ठीक किया जाये। ट्रांसफार्मर के ऊपर अधिक लोड होना, बार-बार बिजली का जाना।इसके साथ साथ समय पर पेड़ों की छटाई व ट्रांसफार्मर में ऐसीबी इक्विपमेंट न लगने से पूरे सेक्टर की बिजली बंद होना, आदि समस्याओं से अवगत कराया ।
उन्होंने कहा कि हल्की सी बरसात या हवा चलने पर बिजली की आपूर्ती बंद कर दी जाती है। थोड़ी सी आँधी चलने से तार टूट जाते हैं। जिससे सेक्टरों में घंटो बिजली की आपूर्ती बंद रहती है। उन्होंने कहा कि इसका हल सिर्फ बिजली की केवल भूमिगत की जाये।
बिजली मंत्री ने फोनरवा द्वारा बताई गई सभी समस्याओं को गंभीरता से सुना और विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आदेश दिया कि आपस में समन्वय करके नोएडा में बिजली की समस्याओं को जल्दी से जल्दी हल किया जाए तथा वहां पर सुचारू रूप से बिजली की सप्लाई होनी चाहिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि नोएडा की बिजली समस्याओं के समाधान के लिए और अधिक फंड दिया जाएगा ।उन्होंने नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालिका अधिकारी श्रीमती ऋतु महेश्वरी से भी निवेदन किया कि वे नोएडा में बिजली की समस्या के लिए कुछ फंड देकर इस समस्या को हल करने में सहयोग करें। भूमिगत लाइन बिछाने के लिए भी के संबंध में अध्यक्ष यूपीपीसीएल, श्री एम देवराज ने कहा कि इस कार्य के लिए बहुत बड़े फंड की आवश्यकता है इस पर अभी आगे विचार किया जाएगा।
प्रबंध निदेशक ,पीवीवीएनएल, श्रीमती चैत्रा वी ने कहा कि अभी हाल ही में फोनरवा के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई थी जिसमें नोएडा में बिजली की समस्या के बारे में चर्चा हुई थी और इन समस्याओं को हल करने का प्रयास किया जा रहा है ।अभी नोएडा को ट्रांसफॉर्मर ट्राली दी जा रही हैं। जिससे कि जहां भी ट्रांसफॉर्मर खराब होता है तो उनको जल्दी से जल्दी बदला जा सके।
मंत्री जी ने हमें आश्वासन दिया है की नोएडा की बिजली की समस्या को जल्दी से जल्दी हल किया जाएगा ।उन्होंने कहा की कुछ समय बाद फिर दोबारा से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक की जाएगी जिसमें नोएडा की बिजली की समस्या के समाधान में कितनी प्रगति हुए इस विषय पर चर्चा की जाएगी।

 8,087 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.