नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : नोवरा ने एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी से मिलकर उठाये ग्रामीणों के मुद्दे

1 min read

नोएडा, 16 जून।

नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को एडीसीपी श्री शक्ति अवस्थी से मिला , इस दौरान उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों के कई मुद्दे और सुझाव आईपीएस अधिकारी से साझा किये , जिनमें मुख्य रूप से पुलिस और क्षेत्रीय जनता के बीच संवाद की कमी और कैसे उसे स्थापित किया जा सकता है इसपर विस्तार में चर्चा हुई। कम्युनिटी पोलिसिंग को कैसे आगे बढ़ाया जाए इस बारे में कई सुझाव संस्था ने श्री शक्ति अवस्थी को दिए।

संस्था के अध्यक्ष श्री रंजन तोमर ने कहा कि संस्था ने ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस द्वारा सम्मानित लोगों जैसे पूर्व प्रधान , सामाजिक संस्थाओं , आरडब्लूए आदि के साथ समन्वय स्थापित कैसे किया जाए इसपर अपनी बात रखी , मांग यह भी रखी गई के ग्रामीण क्षेत्र जिन सम्बंधित एसीपी अधिकारीयों के क्षेत्र में आ रहे हैं वह गाँवों में कैंप लगाएं , ग्रामीणों से उनकी समस्याओं एवं समाधानों पर बात करें , जिसमें संस्था एक अहम् रोल अदा करने हेतु तैयार है।

कोरोना काल में जिस तरह कम्युनिटी पोलिसिंग के व्हाट्सप्प ग्रुप बनाये गए थे और जो अब एक्टिव नहीं है वैसे ग्रुप फिरसे बनाये जाएँ जिनमें सम्बंधित एसीपी और हो सके तो श्री शक्ति अवस्थी स्वयं जुड़ें , जिससे समस्याओं को सीधा बड़े अधिकारीयों के साथ साझा किया जा सके , इसका एक उदाहरण श्री रजनीश वर्मा ,एसीपी का भी है जो ग्रामीण क्षेत्र के साथ संवाद कायम करके रख रहे हैं और व्हाट्सप्प के माध्यम से भी समस्याओं पर नज़र बनाये रखते हैं , इसके अलावा ग्रामीण मार्केटों में एन्क्रोचमेंट , नॉएडा पुलिस द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को अपने जानकारी कार्यक्रमों में न बुलाने की बात पर भी संस्था ने सुझाव दिए। संस्था ने अधिकारी को बताया की नॉएडा के गाँव आम गाँवों की तरह नहीं हैं यहाँ भिन्न भिन्न प्रांतों से लोग आकर बसे हैं , कई गाँवों में आबादी का घनत्व विश्व में सबसे ज़्यादा घनत्व वाले क्षेत्रों में आता है ऐसे में यहाँ अलग तरह की समस्याएं और समाधान होंगे।

एडीसीपी श्री शक्ति अवस्थी ने कहा की वह ग्रामीण क्षेत्रों के साथ संवाद बढ़ाने का प्रयास करेंगे और जब भी संस्था मीटिंग रखेगी वह स्वयं भी उसमें आने का प्रयास करेंगे , सम्बंधित एसीपी को भी वह इस बाबत निर्देश देंगे। इस दौरान संस्था के उपाध्यक्ष श्री अजय चौहान एवं महासचिव श्री पुनीत राणा उपस्थित रहे।

 5,086 total views,  4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.