नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा, 16 जुलाई।

किसान सभा से जुड़ी नौजवानों और महिलाओं की टीम ने  बादलपुर सादोपुर रामपुर मायेचा सिरसा गहन जनसंपर्क अभियान चलाकर 18 जुलाई को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के विरुद्ध आंदोलन की जबरदस्त तैयारी का अहसास करा दिया है। किसानों ने  10% आबादी प्लॉट रोजगार 40 वर्ग मीटर का भूमिहीनों का प्लाट आबादी शिफ्टिंग एवं अन्य सभी मुद्दों को हल कराने का संकल्प लिया है।

इस अभियान में नौजवानों की एक टीम महिलाओं की 2 टीम और किसानों की 2 टीम ग्रेटर नोएडा ईस्ट ओर वेस्ट में गांवों में गहन जनसंपर्क अभियान चलाकर 18 जुलाई के आंदोलन की तैयारी कर रही है। इसी सिलसिले में रामपुर फतेहपुर गांव में राजे हवलदार की बैठक पर एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया गया जिसमें भूमिहीन नौजवान और महिलाओं ने पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया जनसभा की अध्यक्षता बाबा संतराम ने की ।

संचालन अजय पाल भाटी ने किया पंचायत को संबोधित करते हुए किसान सभा की केंद्रीय समिति सदस्य पुष्पेंद्र त्यागी ने किसानों का आह्वान करते हुए कहा कि आपने पहले चरण में आंदोलन को ऐतिहासिक तौर पर जबरदस्त ढंग से लड़ा है ऐसा पहली बार हुआ है कि आंदोलन में नेतृत्व को गिरफ्तार करने के बाद दोबारा आंदोलन उसी जगह जम गया जिसके कारण उत्तर प्रदेश सरकार और प्राधिकरण को किसानों की मांगों पर लिखित सहमति देनी पड़ी सरकार लिखित सहमति के अनुसार हाई पावर कमेटी के गठन से पीछे हटी है।

किसान सभा के प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसान सभा ने आंदोलन करते समय प्रभावित किसानों से पूरे लंबे समय तक मानसिक तौर पर आंदोलन के लिए तैयार रहने को कहा था किसान सभा को हमेशा इस बात की आशंका थी और आगे भी है कि सरकार और प्राधिकरण अपने किए वादे से कभी भी मुकर सकते हैं इसी बात को ध्यान में रखकर किसान सभा ने अपने आंदोलन की तैयारी की है आंदोलन बिना सफल हुए रुकेगा नहीं। 24 जून को आंदोलन स्थगित हुआ था जिसमें 15 जुलाई तक हाई पॉवर कमेटी को फैसला लेना था, परंतु सरकार अपने किए वादे से पीछे हट गई है इस कारण पूरे क्षेत्र में आक्रोश है और इसीलिए किसान सभा में 18 जुलाई से आंदोलन की घोषणा की है।

इसी सिलसिले में नौजवान कमेटी जिसमें शशांक भाटी अमित भाटी प्रशांत भाटी मोहित नागर मोहित भाटी ने गांव कैलाशपुर और खैरपुर में नौजवानों की मीटिंग की मीटिंग में नौजवानों की कमेटी बनाई है और नौजवानों ने बड़ी संख्या में आंदोलन में हिस्सा लेने का वादा किया है गांव मायेचा में चिंता महाशय की बैठक पर गांव के किसानों की बैठक हुई जिसमें महिलाओं भूमिहीनों और किसानों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया मायेचा कमेटी के नेता यतेंद्र मैनेजर ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि 18 जुलाई को आंदोलन अपने दूसरे चरण में प्रवेश कर रहा है।

प्राधिकरण की वादाखिलाफी के विरुद्ध गांव में आक्रोश है बड़ी संख्या में किसान प्राधिकरण पहुंचेंगे और प्राधिकरण और सरकार को झूठ बोलने धोखा देने वादाखिलाफी करने का सबक सिखाएंगे । आज ग्रेटर नोएडा ईस्ट में पंचायत और जनसंपर्क में तिलक देवी जी रमेश बाला देवी बबीता वेदपाली अजब सिंह नेताजी रणवीर मास्टर जी संतराम प्रधान जी जितेंद्र कसाना इंद्रजीत भाटी बाबा रामचंद्र एवं सैकड़ों अन्य किसान शामिल रहे इसी तरह ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हरेंद्र खारी वीर सिंह नेताजी सूबेदार ब्रह्मपाल जगबीर नंबरदार निरंकार प्रधान ने खैरपुर सादोपुर बादलपुर में गहन संघ जनसंपर्क अभियान चलाया और 18 जुलाई के आंदोलन की जबरदस्त तैयारी की जिसमें किसानों ने बड़ी संख्या में आंदोलन में शामिल होने का वादा किया है।

 8,861 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.