नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष वर्मा बाढ़ से पीड़ित लोगों के रेस्क्यू को लेकर गम्भीर, जेवर राहत कैम्प में पहुंचे

1 min read

– जिलाधिकारी प्रतिदिन स्वयं जनपद का भ्रमण कर बाढ़ प्रभावित ग्रामों की स्थिति का ले रहे हैं जायजा

– जिलाधिकारी ने आज अपने जनपद भ्रमण के दौरान जेवर क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित ग्रामों में पहुंचकर किया निरीक्षण

-जेवर क्षेत्र एवं जेवर से लगे हरियाणा राज्य के बाढ़ प्रभावित ग्रामों में एनडीआरएफ की टीम के द्वारा निरंतर किया जा रहा है रेस्क्यू

– एनडीआरएफ की टीम के द्वारा जेवर से लगे हरियाणा राज्य के बाढ़ प्रभावित ग्रामों से लगभग 400 लोगों को रेस्क्यू कर पहुंचाया गया सुरक्षित स्थानों पर

-जिलाधिकारी ने बाढ़ राहत केंद्रों में भी पहुंचकर प्रवास कर रहे लोगों से वार्ता कर मिलने वाली सुविधाओं की ली जानकारी

जेवर, 16 जुलाई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप जिला गौतम बुद्ध नगर के बाढ़ प्रभावित ग्रामों के परिवारों को सकुशल रेस्क्यू कर उनको सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा कर सभी मूलभूत सुविधाएं एवं स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं मानकों के अनुरूप उपलब्ध कराने के उद्देश्य से डीएम मनीष कुमार वर्मा प्रतिदिन स्वयं जनपद का भ्रमण कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

डीएम मनीष कुमार वर्मा रविवार को अपने जनपद भ्रमण के दौरान जेवर क्षेत्र एवं जेवर से लगे हरियाणा राज्य के बाढ़ प्रभावित ग्रामों में पहुंचे, जहां पर एनडीआरएफ की टीम के द्वारा निरंतर रेस्क्यू कार्य किया जा रहा है। एनडीआरएफ की टीम के द्वारा जेवर से लगे हरियाणा राज्य के बाढ़ प्रभावित ग्रामों से आज सकुशल रेस्क्यू कर लगभग 400 लोगों को बाढ़ राहत केंद्रों में पहुंचाया गया, जहां पर उनको सभी मूलभूत सुविधाएं, खानपान एवं स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं मानकों के अनुरूप उपलब्ध कराई जा रही हैं।

जिलाधिकारी ने अपने निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाढ़ की स्थिति पर निरंतर पैनी नजर रखी जाए और अपने सुरक्षा के सभी इंतजाम पहले से ही सुदृढ़ रखे जाएं। उसके उपरांत जिलाधिकारी जूनियर हाई स्कूल ग्राम फलैदा बांगर तहसील जेवर में बनाए गए बाढ़ राहत केंद्र में पहुंचे, जहां पर बाढ़ प्रभावित परिवारों को रेस्क्यू कर रखा जा रहा है। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बाढ़ राहत केंद्र में प्रवास कर रहे लोगों से वार्ता कर वहां पर मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में बहुत ही गहनता के साथ जानकारी प्राप्त की। बाढ़ राहत केंद्र में प्रवास कर रहे लोगों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि यहां पर सभी मूलभूत सुविधाएं, खानपान तथा स्वास्थ संबंधी सेवाएं बहुत ही अच्छे तरीके से मिल रही हैं।

जिलाधिकारी ने बाढ़ राहत केंद्र के नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाढ़ राहत केंद्र में प्रवास कर रहे सभी लोगों को रहन सहन, खानपान, पीने योग्य पानी, साफ-सफाई, बिजली तथा मेडिकल संबंधी सेवाएं मानकों के अनुरूप उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर ग्रामीणों से वार्ता करते हुए उनको आश्वस्त किया कि घबराने की जरूरत नहीं है, जिला प्रशासन के द्वारा उत्तर प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप बाढ़ प्रभावित ग्रामों से लोगों एवं पशुओं को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की कार्रवाई जिला प्रशासन के अधिकारियों, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पीएसी तथा पुलिस की टीमों के द्वारा निरंतर स्तर पर सुनिश्चित की जा रही है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों एवं पशुओं को निरंतर रेस्क्य अभियान चलाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है, जहां पर उनको रहन-सहन, खानपान, पीने के पानी, साफ सफाई, बिजली एवं स्वास्थ संबंधी सेवाएं मानकों के अनुरूप उपलब्ध कराई जा रही हैं। जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी जेवर अभय सिंह, तहसीलदार जेवर विवेक, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी गण तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

 3,092 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.