नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा में जगदगुरु श्रीराम भद्राचार्य ने रामकथा के दौरान किया समान नागरिक संहिता का समर्थन

1 min read

-भारत में 2024 से पूरी तरह से बंद होगा गौवध
-ब्रह्मांड की संस्कृति के मूल में हैं रघुवंशी श्री राम
नोएडा, 27 जुलाई।

श्री रामराज फाउंडेशन और हनुमान सेवा न्यास की ओर से नोएडा स्टेडियम में गुरुवार से श्री राम कथा के पहले दिन श्री राम की मर्यादा का बखान जगदगुरु रामभद्राचार्य जी द्वारा प्रारंभ हुआ। उन्होंने देश मे समान नागरिक सहिंता लागू करने की पैरवी करने के साथ ही यह उद्घोषणा की कि वर्ष 2024 से देश मे गौ वध पर प्रतिबंध लागू होगा।
शाम लगभग 4 बजे जगदगुरु रामभद्राचार्य जी का सिंहासन और पवित्र रामायण ग्रंथ को स्थापित किया गया । नमों राघवाय और जय श्री राम के उद्बोधन के साथ कार्यक्रम के संचालको ने श्रद्धालुयों से भी जय श्री राम का उद्घघोषण करवाया।
जगदगुरु श्री रामभद्राचार्य जी के आगमन पर विधि विधान से पूजा अर्चना कर के प्रथम अध्याय की कथा प्रारंभ की गई ।
रामकथा के दौरान ने गुरु जी ने कश्मीर पर धारा 370 के हटने , राममंदिर के निर्माण और ट्रिपल तलाक़ के हटने का उल्लेख करते हुए कहा की यह हमारा संकल्प था और आज हर्ष है ये तीनों असंभव से कार्य सफल हो चुके हैं।
श्री रामकथा के दौरान गुरु जी ने रघुकुल के वंश का परिचय देते हुए कहा कि रघुवंशी चार विधाओं का बहुत सम्मान करते हैं एक ब्राह्मण , एक राष्ट्र एक गौमाता और एक ईश्वर का ।
राम जैसा व्यक्तित्व न कभी आया न आएगा , ब्रह्मांड की संस्कृति के मूल में श्री राम ही है ।
कथा के प्रथम दिन धीरे धीरे पंडाल भर गया और कथा सुनने वालों की संख्या का अनुमान 5 हज़ार है । सभी व्यवस्थाओं जैसे जल , पार्किंग , बैठक इत्यादि का विशेष ध्यान रखा गया और कथा बहुत ही सुचारू रूप से चली । इस कार्यक्रम में जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह, अमित भाटी, मान सिंह चौहान, अवनीश सिंह, सुरेन्द्र प्रधान, ओमवीर सिंह राणा, ज्ञानचंद शर्मा आदि मौजूद थे।

 13,426 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.