नोएडा खबर

खबर सच के साथ

सीईओ बोले, नोएडा स्टेडियम में जल्द बनेंगे सिंथेटिक रनिंग ट्रैक, एथलेटिक ग्राउंड, स्विमिंग पूल और जिम्नास्टिक हॉल, रखरखाव से संतुष्ट नही

1 min read

नोएडा, 8 अगस्त।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालिका अधिकारी डॉ लोकेश एम ने मंगलवार को नोएडा स्टेडियम का निरीक्षण किया उन्होंने नोएडा स्टेडियम में सिंथेटिक रनिंग ट्रेक एथलेटिक ग्राउंड स्विमिंग पूल और जिमनास्टिक हाल बनाने का निर्देश दिया वे स्टेडियम की रखरखाव से संतुष्ट नजर नहीं आए और उन्होंने इंडोर स्टेडियम की कार्यदायी संस्था पर पेनल्टी लगाने का भी निर्देश दिया।

रंगाई पुताई से चमकेगा स्टेडियम परिसर

मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों को पूरे स्टेडियम में सफाई व्यवस्था खराब पाई गई जिस पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए नियमित सफाई कराने हेतु निर्देशित किया। स्टेडियम में स्थित समस्त टॉयलेट्स का समुचित रखरखाव एवं साफ-सफाई सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा कि योगा हॉल में स्थित पिलर की पेटिंग कराई जाए तथा मुख्य दीवार पर योगा से सम्बन्धित डिजाईन अनुमोदित कराते हुए बैक ड्रॉप पेटिंग बनवाई जाए। सीईओ ने निर्देश दिया है कि स्टेडियम में स्थित पेड़ों की छटाई कराई जाए तथा सडकों के किनारे के पेड़ों की सफेद रंग से निर्धारित उंचाई तक पेटिंग कराई जाए।

जॉगिंग ट्रैक सख्त है, मोरंग डालकर सॉफ्ट बनेगा

इसके साथ साथ विभिन्न स्थलों पर अंवाछित झाडियाँ इत्यादि उग गई है उनकी तत्काल सफाई कराने, नौएडा स्टेडियम में स्थित जॉगिंग ट्रैक बहुत सख्त हो गया है, उसकी खुदाई करवाकर एवं मौरंग डलवाकर सॉफ्ट बनवाने स्टेडियम स्थित स्पोटर्स काम्पलेक्स में रंगाई पुताई का कार्य कराया जाना तथा शीशों इत्यादि की सफाई कराने हेतु निर्देशित किया गया।

होर्डिंग की बदलेगी तस्वीर

सीईओ के निरीक्षण के दौरान स्टेडियम में विभिन्न स्थलों पर भिन्न-भिन्न खेलों के होर्डिंग्स अव्यवस्थित रूप से लगे हुए पाये गये, निर्देश दिये गये कि होर्डिंग्स के लिए एक स्थल चयन कर लिया जाये तथा उन्हें चयनित स्थल पर शिफ्ट किया जाए तथा जो होर्डिंग्स खराब हो चुकी है उन्हे बदलवाने हेतु निविदाकार को सूचित किया जाए।

इंडोर स्टेडियम की कार्यदायी संस्था को नोटिस के संकेत

इंडोर स्टेडियम के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों द्वारा सीईओ को अवगत कराया गया है कि इंडोर स्टेडियम की निविदा शर्तों के अनुसार इंडोर स्टेडियम के संचालन, अनुरक्षण एवं सफाई इत्यादि का कार्य निविदाकार द्वारा किया जाना है। मौके पर इंडोर स्टेडियम का रखरखाव एवं साफ-सफाई खराब पायी गयी, उक्त हेतु निर्देश दिये गये कि कार्यदायी संस्था को नोटिस जारी किया जाये तथा उस पर अर्थदण्ड भी लगाया जाये। भविष्य में इंडोर स्टेडियम में समुचित रखरखाव एवं साफ-सफाई सुनिश्चित की जाये।उन्होंने फुटबॉल ग्राउन्ड में घास की कटाई कराने हेतु निर्देशित किया गया।

सिंथेटिक रनिंग ट्रैक और एथलेटिक ग्राउंड बनेगा

रामलीला मैदान के सामने स्थित खाली भूमि एवं आस-पास की अतिरिक्त रोड आदि को मिलाते हुए सिंथेटिक रनिंग ट्रेक एवं एथलेटिक ग्राउन्ड तैयार करने हेतु भूमि का माप करा लिया जाए। पर्याप्त भूमि उपल्बध होने पर स्पोटर्स अथार्टी ऑफ इंडिया से तकनीकी सहयोग से सिंथेटिक रनिंग ट्रेक विकसित करने की कार्यवाही की जाए।

जिम्नास्टिक हॉल और स्विमिंग पूल पर भी विचार

सीईओ ने कहा कि शूटिंग रेंज के प्रथम तल पर जिमनास्टिक हॉल तैयार करवाने पर विचार कर लिया जाए। निरीक्षण के दौरान अवगत कराया गया कि स्टेडियम में स्वीमिंग पूल का प्रावधान पूर्व से किया गया है परन्तु अभी तक निर्माण नही हो पाया है। अतः स्पोटर्स अथार्टी ऑफ इंडिया से तकनीकी सहयोग से स्वीमिंग पूल के निर्माण के सम्बन्ध में अग्रिम कार्यवाही की जाए।

 8,702 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.