नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा : देविका गोल्ड होम्ज सोसाइटी में अव्यवस्था को लेकर नेफोमा ने की सीईओ से मुलाकात

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 10 अगस्त।

ग्रेटर नोएडा की देविका गोल्ड होम्ज सोसाइटी में फैली दुर्व्यस्थाओं, मूलभूत सुविधाओं, बेसमेंट में पानी भरे होने की समस्या, रजिस्ट्री बिल्डर द्वारा की जा रही वादा खिलाफी के लिए गुरुवार को नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान की अगुवाई में देविका गोल्ड होम सोसाइटी के एक दर्जन निवासियों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी से मीटिंग कर सोसाइटी में फैली अव्यवस्थाओं की जानकारी दी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी ने ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव से कहकर जल्द संज्ञान लेने के लिए कहा ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव ने कहा कि बिल्डर को नोटिस भेजा जाएगा और जल्द बिल्डर बायर्स की मीटिंग कर कर समस्या का निराकरण कराया जाएगा

सोसाइटी निवासी दीपक दुबे ने बताया आज हमने सीईओ को शिकायत प्रार्थना पत्र दिया है देविका गोल्ड होम्ज़ सोसाइटी प्लाट संख्या – GH 6C, ग्रेटर नॉएडा वेस्ट , सेक्टर 1 में स्थिति है हम लोगों को यहाँ रहते लगभग 4 वर्ष होने को हैं लेकिन बिल्डर ने जो भी सुविधाएँ देने का वादा किया था या जो पैसा मेंटनेंस के रूप में ले रहा है वह सुविधाएँ हमें नहीं दे रहा है , हम लोगों से किये गए वादों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं। हम लोगों की सुविधाएँ और सुरक्षा दोनों दाव पर लगी हुई है , इस सोसाइटी में हर ओर समस्याएं हैं जिसकी अनदेखी हम निवासियों के लिए जानलेवा हो सकती है जिसमे कुछ प्रमुख समस्याओं हैं

 सोसाइटी का एसटीपी कई महीनो से बंद पड़ा हुआ है। जिसकी जानकारी आपके विभाग को है और मई 2023 में विभाग ने रुपये 38 लाख 10 हजार की पेनाल्टी भी लगाई थी लेकिन दुर्भाग्य से एसटीपी अभी तक बंद अवस्था में ही है
 फायर उपकरण चालू अवस्था में नहीं हैं अतः कोई घटना हो गई तो बचने का कोई रास्ता नहीं है
 लिफ्ट का रख रखाव ठीक नहीं है प्रतिदिन यह फंसती है और कई बार यह बीच में बहुत देर तक फंस जाती है , कई निवासियों को चोट भी लग चुकी है , अभी हाल में ही
लिफ्ट के कारण किसी अन्य सोसाइटी में बड़ी घटना हुई है जिसका संज्ञान आपको होगा देविका में भी ऐसी घटना कभी भी घट सकती है कृपया सम्बंधित विभाग इसकी जाँच करे।

 बेसमेंट में और अन्य जगहों पर कहीं सीपेज , कहीं सीवर तो कहीं बारिश का पानी रुक रहा है जिसमें मच्छर और कीड़े पनप रहे हैं और यह संक्रामक बिमारियों का केंद्र बनता जा रहा है जिससे ना केवल सोसाइटी के निवासियों बल्कि आस पास के लोगों के लिए भी खतरा उतपन्न हो रहा है।
 बिल्डिंग की नींव और निचले तल की स्थिति सीपेज की वजह से बेहद खराब अवस्था में है जो पूरी बिल्डिंग के लिए ही खतरा है
 सोसाइटी में क्लब हाउस की स्थिति बेहद खराब है और यह प्रयोग नहीं किया जा सकता है जबकि इसे दिखाकर हम लोगों को फ्लैट बेचे गए थे।
 स्वीमिंग पूल आज तक चालू नहीं है बल्कि इसमें बरसात का पानी लग जाता है जिससे मच्छर और अन्य संक्रामक कीट उत्पन्न हो रहे हैं।
 पार्किंग आज तक नहीं दी गई जिससे सोसाइटी में शाम को बहुत ही अव्यवस्था फैली रहती है और किसी आपात स्थिति में यह बेहद खतरनाक हो सकती है।
 सोसाइटी में रास्ता केवल एक ओर से ही है जबकि दोनों ओर रास्ता देने की बात थी साथ ही यह किसी आपदा की स्थिति के लिए भी ठीक नहीं है क्योंकि अग्निशमन या
किसी बड़ी गाडी के लिए आसानी से मुड़ना या निकलना संभव नहीं है।
 मेंटेनेंस के लिए Imagitech infrastructure pvt ltd है जो बिल्डर की ही दूसरी कंपनी है और मेंटेनेंस की जिम्मेदारी इसके ही पास है लेकिन यह मेंटेनेंस का पैसा तो लेती है लेकिन मेंटेनेंस के नाम पर हम लोगों को कोई भी सुविधा नहीं प्राप्त हो रही है ना ही किसी शिकायत या सुझाव पर कोई सुनवाई हो रही है।
 सोसाइटी के बेसमेंट में और पिछले हिस्से तथा पार्क एरिया में कैमरा नहीं होने से कोई भी घटना हो तो उसे पकड़ा नहीं जा सकता है साथ ही सोसाइटी की बाउंड्री वाल कई जगह से खुली और टूटी हुई है जो सुरक्षा के दृष्टिकोण से एक बड़ा खतरा है साथ ही इस कारण आवारा कुत्तों की भरमार सोसाइटी में है जो कई लोगों को काट चुके हैं और निवासियों को इससे बड़ा खतरा है।

 1,913 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.