नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में सीईओ एन जी रविकुमार ने स्वतंत्रता दिवस पर किया ध्वजारोहण

1 min read

-‘मेरा माटी मेरा देश’ अभियान के तहत ग्रेनो प्राधिकरण में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन
-सावित्रीबाई फूले बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने देशभक्ति कार्यक्रमों पेश कर बांधा समां
-ग्रेनो प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग ने निकाली तिरंगा यात्रा, सीईओ ने हरी झंडी दिखाई
-सीईओ ने प्राधिकरण कर्मियों को और संवेदनशील बनकर कार्य करने की सीख दी
ग्रेटर नोएडा, 15 अगस्त।

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के प्रांगण में ध्वजारोहण समारोह का आयोजन किया गया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने तिरंगा फहराया। समारोह में सावित्रीबाई फूले बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने देशभक्ति कार्यक्रमों से समां बांध दिया। प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से ग्रेटर नोएडा में तिरंगा यात्रा निकाली गई। सीईओ एनजी रवि कुमार ने इस तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह तिरंगा यात्रा ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों व गांवों से होकर गुजरी।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ देशभक्ति पर आधारित समूह गान शांति के मशाल से…..हुआ। इसके बाद आजादी के मतवालों का देखा जब से चोला……सारे जहां से अच्छा पर बांसुरी की धुन, इक तेरा नाम सांचा जैसे कई बेहतरीन कार्यक्रम प्रस्तुत किए। छात्रा अवनी और गुंजन का नृत्य देख सीईओ भी भाव विभोर हो गए।

जलियांवाला बाग की घटना पर नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किए। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद अपने संबोधन में सीईओ एनजी रवि कुमार ने कहा कि टैलेंट आज भी हमारे देश के गांव में बसता है। यह बात सावित्रीबाई फूले बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम को देखकर उन्होंने कही। उन्होंने कहा कि हमें अपने पूर्वजों से जो समाज मिला है, हमें उसे और बेहतर बनाकर आने वाली पीढ़ियों को सौंपना चाहिए। आजादी के 75 साल में हमने बहुत कुछ पाया है फिर भी अभी काफी चीजों में और बेहतर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमें सोचना चाहिए कि हमने अब तक क्या हासिल किया है और क्या कमियां रह गई हैं। उनको दूर किया जाना चाहिए।

एनजी रवि कुमार ने कहा कि जाति धर्म, खान-पान, वेश-भूषा आदि में जितनी विविधता हमारे देश में है, उतनी दुनियां में कहीं नहीं है, फिर भी हम मजबूत लोकतंत्र के साथ आगे बढ़ रहे हैं। सीईओ ने कहा कि सीईओ ने जल प्रदूषण की ओर इशारा करते हुए कहा कि आज हम बोतल का पानी पी रहे हैं, पहले ऐसा नहीं था। आप किसी भी गांव में जाकर स्वच्छ पानी पी सकते थे। हमें पानी को सुरक्षित करना होगा। महिला सुरक्षा पर सीईओ ने कहा कि हम सबको हमारी बच्चियों, महिलाओं के लिए सुरक्षित समाज देने के लिए प्रयास करना होगा। सीईओ ने राष्ट्रीय पर्व को मिलकर मनाने की अपील करते हुए कहा कि हम लोग अपनी दिनचर्या में बहुत व्यस्त हो गए हैं। राष्ट्रीय पर्व बनाने के लिए भी हम समय नहीं निकाल पाते। यह गलत है।

उन्होंने कहा कि हम सबको गर्व होना चाहिए कि हम ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण जैसे संस्थान में काम करते हैं। हमें कोशिश करनी चाहिए कि जो भी व्यक्ति हमारे पास अपनी पीड़ा लेकर आए, वह यहां से खुश होकर जाए। हमें और अधिक संवेदनशील बनकर यहां के किसानों, अवंटियों, उद्यमियों व सभी निवासियों के दर्द को समझना होगा। अपने व्यवहार से कार्यप्रणाली से प्राधिकरण के प्रति परसेप्शन को बदलना होगा। सीईओ ने कहा कि दुनिया में कोई भी चीज स्थाई नहीं है। हमारा आपका यह पद भी नहीं। इसलिए जब तक हम यह जिम्मेदारी मिली हुई है, उसे बखूबी निभाएं। हमारे परिवार और हमारे बच्चों पर गर्व हो कि हम लोग ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में काम करते हैं। उन्होंने ग्रेटर नोएडा को और बेहतर शहर बनाने के लिए सभी से आगे आने की अपील की। प्राधिकरण के एसीईओ आनंद वर्धन ने कहा कि भारत के लोकतंत्र जैसा सुंदर और मजबूत लोकतंत्र दुनिया में कहीं नहीं है। एसीईओ अमनदीप डुली ने आजादी के बलिदानियों को याद करते हुए हमारे देश की सभी सेनाओं के प्रति भी आभार जताया। उन्होंने ग्रेटर नोएडा को सुंदर शहर बनाने के लिए यहां के किसने निवासियों आवासीय व सामाजिक संस्थाओं उद्यमियों किसानों सभी के प्रति भी आभार जताया।

कार्यक्रम का संचालन ओएसडी विशु राजा और ओएसडी अर्चना दिवेदी ने किया। इस दौरान प्राधिकरण ओएसडी हिमांशु वर्मा, जीएम वित्त विनोद कुमार, जीएम आरके देव, ओएसडी रजनीकांत पांडेय, ओएसडी नवीन कुमार सिंह सहित सभी अधिकारी व कर्मचारी गण मौजूद रहे।

 1,332 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.