नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा, 22 अगस्त।

ग्रेटर नोएडा में नौजवानों ने जुलूस निकाल जबरदस्त नारेबाजी कर प्राधिकरण दफ्तर का घेराव कर रोजगार की मांग की। किसान सभा की नौजवान कमेटी ने मुख्यमंत्री एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपा।

मंगलवार को हजारों की संख्या में नौजवान जैतपुर गोल चक्कर पर इकट्ठा हुए रोजगार की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए जैतपुर गोल चक्कर से विप्रो गोल चक्कर होते हुए प्राधिकरण तक जुलूस निकाला और प्राधिकरण के दफ्तर का घेराव कर नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता विशेष मुखिया ने की संचालन शिशांत भाटी और प्रशांत भाटी ने किया। धरने को मोहित नगर मोहित यादव मोहित भाटी अभय भाटी रोहित चौधरी प्रशांत भाटी ने नौजवानों की तरफ से संबोधित किया।

प्रशांत भाटी ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि रोजगार का सवाल सबसे महत्वपूर्ण सवाल है आज हम जिलाधिकारी के माध्यम से रोजगार पर प्राधिकरण स्तर पर अधिग्रहण से प्रभावित परिवारों के लिए नीति बनाए जाने को लेकर ज्ञापन सौंप रहे हैं इसी तरह प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को संबोधित रोजगार की नीति को बनाए जाने को लेकर ज्ञापन सौंप रहे हैं।

धरना स्थल पर करीब 2:00 बजे ओएसडी रजनीकांत ने मुख्य कार्यपालक अधिकारी के नाम ज्ञापन लिया और एसडीएम सदर ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन लिया दोनों अधिकारियों ने ज्ञापन को मुख्यमंत्री और मुख्य कार्यपालक अधिकारी तक आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजने का आश्वासन दिया। नौजवानों के रोजगार के मुद्दे पर आयोजित धरने में बड़ी संख्या में किसान और महिलाएं भी शामिल रही धरने को जनवादी नौजवान सभा के राष्ट्रीय सचिव एच भट्टाचार्य, दिल्ली एनसीआर के सचिव अमन सैनी ने संबोधित किया।

डॉक्टर रुपेश वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि आज का धरना नौजवानों द्वारा नौजवानों के लिए रोजगार की मांग पर आयोजित किया गया है धरने के माध्यम से 3 सितंबर 2010 के शासनादेश को लागू करने की मांग की जा रही है साथ ही नये अधिग्रहण कानून में भूमि अधिग्रहण से प्रभावित प्रत्येक बालिक सदस्य के रोजगार के प्रावधान को लागू करने की मांग की जा रही है। हम सभी चारों मांगो 10% आबादी प्लाट रोजगार, भूमिहीनों का प्लाट और नए कानून को लागू करने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं तथा चारों समस्याएं हल नहीं होगी धरना समाप्त नहीं होगा।

धरने को संबोधित करते हुए जय जवान जय किसान संगठन के नेता सुनील फौजी ने कहा कि हम लगातार आंदोलन के साथ हैं आगे भी रहेंगे और मुद्दों को हल करवा कर ही दम लेंगे नौजवान नेता मोहित यादव ने संबोधित करते हुए कहा लड़ाई नीतिगत फैसले को लेकर शुरू की गई है नौजवानों के लिए नीतिगत फैसला कराकर ही दम लेंगे किसी एक फैक्ट्री में रोजगार का सवाल हम लोग नहीं उठा रहे हैं बल्कि प्राधिकरण क्षेत्र में स्थापित सभी औद्योगिक संस्थानों शिक्षा संस्थानों और खुद प्राधिकरण में रोजगार के अवसरों में भूमि अधिग्रहण से प्रभावित परिवारों के प्रत्येक बालिग सदस्य को योग्यता के अनुसार सेवायोजित करने की अनिवार्य नीति बनाने की मांग हम लोग कर रहे हैं भारतीय वीर दल के नेता विजय चौधरी ने ऐलान किया कि पहले भी हम किसान सभा के सभी आंदोलन में आते रहे हैं आगे भी आवश्यकता पड़ने पर बड़ी संख्या में आंदोलन में हिस्सा लेते रहेंगे।

किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि आज धरने को 98 दिन हो गए हैं जनप्रतिनिधि अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह नहीं कर रहे हैं विधायक सांसद अपने कारोबार में मशगूल हैं अपने स्वागत कार्यक्रमों में व्यस्त हैं उनके पास किसानों की समस्याओं को हल करवाने का वक्त नहीं है मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने दो-तीन दिन में बातचीत का आश्वासन दिया है इसमें प्रतिनिधियों को शामिल करने की बात भी उन्होंने कही है अन्यथा 20000 से भी अधिक की संख्या में प्राधिकरण दफ्तर का घेराव कर प्राधिकरण के दोनों गेट बंद किये जा सकते हैं।

आज धरने को जिला अध्यक्ष नरेंद्र भाटी ब्रह्मपाल सूबेदार हरेंद्र सुरेश यादव हैप्पी पंडित पूर्व जिला पंचायत सदस्य संजय भाटी, रविंद्र बैसोया, तिलक देवी जोगेंद्री, गीता देवी, जगबीर नंबरदार, निरंकार प्रधान, अशोक, रणपाल गुर्जर, रिंकू बसोया महेश प्रजापति शेखर प्रजापति दुष्यंत सेन निशांत रावल गवरी मुखिया अमित नागर अमित भाटी ने संबोधित किया और हजारों की संख्या में धरना स्थल पर नौजवान महिलाएं किसान उपस्थित रहे।

 4,498 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.