नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर : ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट गिरी, 4 की मौत, 5 घायल, 15 दिन में सभी लिफ्ट की सेफ्टी का होगा सर्वे

1 min read

-15 दिन के अंदर सभी लिफ्ट की सेफ्टी, लिफ्ट की संख्या और मजदूरों की सुरक्षा के मानकों का सर्वे करेगा दमकल विभाग

ग्रेटर नोएडा, 15 सितंबर।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट  थाना बिसरख क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह लगभग 9:00 बजे अम्रपाली प्रोजेक्ट की ड्रीम वैली अपार्टमेंट में निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट गिरने से चार मजदूरों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

घटना की सूचना मिलते ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एनजी रवि कुमार, पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह और जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर मनीष वर्मा घटना स्थल पर पहुंचे और बाद में घायलों को देखने अस्पताल भी गए। इस घटना के बाद पुलिस कमिश्नर ने नोएडा ग्रेटर नोएडा में ऐसी सभी निर्माण अधीन प्रोजेक्ट में लिफ्ट की सेफ्टी मानकों की जांच कराने के लिए एक सर्वे रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं और यह सर्वे रिपोर्ट मुख्य अग्निशमन अधिकारी के पास आएगी।

पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार यानी 15.09.2023 को समय सुबह करीब 09.00 बजे थाना बिसरख क्षेत्रान्तर्गत Dream vally project noida extention (निर्माणाधीन बिल्डिंग) में पैसेन्जर लिफ्ट गिरने से उसमें फंसे 09 लोग गम्भीर रुप से घायल हो गये जिनमें से 04 व्यक्तियो की दौराने उपचार मृत्यु हो गयी तथा 05 व्यक्तियों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है । जिनके नाम निम्नवत है।
मृत व्यक्तियो के नाम
1. इस्ताक अली पुत्र इरशाद अली निवासी ग्राम फतेहजोर बिसरोलिया थाना बलरामपुरजिला बलरामपुर बिहार उम्र 23 वर्ष
2. अरुण तांती मंडल पुत्र रुदल मंडल निवासी हुश्यारी थाना खौसी जिला बांका बिहार उम्र 40 वर्ष
3. विपोत मंडल पुत्र दीनू मंडल निवासी ग्राम भागूडीह थाना अहमदाबाद जिला कटिहार बिहार उम्र 45 वर्ष
4. आरिस खान निवासी गांव सियाली जागीर थाना हसनपुर जिला अमरोहा उम्र 22 वर्ष
घायल व्यक्तियों के नाम
1. असुल मुस्तकीम निवासी बिहार
2. अब्दुल मुस्तकीम
3. कुलदीप पाल पुत्र जसरथ पाल निवासी ग्राम दीपकपुर जिला थाना छिबरामऊ कन्नौज उम्र 20 वर्ष
4. कैफ निवासी गांव अजराना जिला मेरठ
5. अरबाज अली निवासी गांव सियाली थाना हसनपुर जिला अमरोहा

घटना के बाद सभी उच्च अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया एवं घायलों का अस्पताल में पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया तथा अन्य आवश्यक अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

पुलिस कमिश्नर श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने निर्माणाधीन बिल्डिंगों के सर्वे के लिये सीएफओ गौतमबुद्धनगर को आदेश दिया

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह के आदेश के अनुसार 15.09.2023 को थाना बिसरख क्षेत्रान्तर्गत निर्माणाधीन बिल्डिंग में लिफ्ट के अचानक गिर जाने से हुये हादसे को दृष्टिगत रखते हुये 15 दिवसीय सघन अभियान चलाकर कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में निर्माणाधीन बिल्डिंग प्रोजेक्टों में लिफ्ट सेफ्टी व लिफ्ट की संख्या एवं कार्य करते समय मजदूरों की सुरक्षा के लिये क्या सावधानियां है का सर्वे कर चार्ट बनाकर सी0एफ0ओ0 गौतमबुद्धनगर को आवश्यक कार्यवाही के लिये आदेशित किया गया है।

 2,938 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.