नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर, 1 अक्टूबर।

भारत निर्वाचन आयोग एवं जिला मजिस्ट्रेट/ जिला निर्वाचन अधिकारी गौतमबुद्ध नगर के निर्देशों के क्रम में रविवार को जनपद में 100 वर्ष एवं 100 वर्ष से अधिक के मतदाताओं को घर-घर जाकर  सम्मानित किया गया। जिले में 401 मतदाता ऐसे हैं जिनकी उम्र 100 वर्ष या उससे अधिक है।
इस मौके पर सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी / डिप्टी कलेक्टर भैरपाल सिंह ने ज्येष्ठ मतदाताओं को फूल-माला पहनाकर शॉल भेंट कर सम्मानित किया एवं मुख्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रदान किये।

भारत निर्वाचन आयोग एवं जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी गौतम बुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा के निर्देशों के क्रम में सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी / डिप्टी कलेक्टर भैरपाल सिंह ने 100 वर्ष एवं 100 वर्ष से अधिक के मतदाताओं को घर-घर जाकर सम्मानित किया तथा उनको मुख्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रदान कर तथा फूल-माला पहनाकर व शॉल भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा ज्येष्ठ मतदाताओं को सम्बोधित करते हुए उनके देश के निर्वाचन प्रक्रिया में निरन्तर योगदान के लिए कृतज्ञता व्यक्त की गयी तथा लोकतंत्र की प्रक्रिया में भाग लेकर भारतीय लोकतंत्र को सृद्ध करने के लिए उनके जोश एवं समर्पण की सराहना की गयी।

उन्होंने बताया कि उत्तरदायी ज्येष्ठ मतदाताओं के कारण ही हम एक लोकतंत्र के रूप में दुनिया में फल-फूल एवं आगे बढ़ रहे है। ज्येष्ठ मतदाता ही बदलते समय, सामाजिक-राजनीति, आर्थिक समीकरण और देश में प्रौद्योगिकी के विकास के साक्षी है। निर्वाचक प्रक्रिया को सुद्ध करने और निर्वाचनों को सही मायनों में स्वतंत्र, निष्पक्ष, समावेशी, सुगम और सहभागी बनाने के लिए जो योगदान ज्येष्ठ मतदाताओं द्वारा दिया गया है, जिसके वह साक्षी रहे है वह सराहनीय है। ज्येष्ठ मतदाताओं द्वारा बीते समय में विभिन्न चुनावों के दौरान अपना वोट डालकर अपनी सरकार का विकल्प तय करने में अपने एक वोट के मूल्य का वास्तविक अर्थ सिद्ध किया है, जिसकी उनके द्वारा भूरि-भूरि प्रशंसा की गयी है।

उन्होंने बताया कि जनपद गौतमबुद्धनगर में कुल 401 मतदाता 100 वर्ष से अधिक आयु के है, जिसमें जेवर विधान सभा में 100 वर्ष से अधिक आयु के 155 मतदाता है। नोएडा विधान सभा क्षेत्र में 36 मतदाता 100 वर्ष से अधिक आयु के है तथा दादरी विधान सभा में 210 मतदाता 100 वर्ष से अधिक आयु के है। सहायक निर्वाचन अधिकारी भैरपाल सिंह द्वारा ग्राम-गढ़ी चौखण्डी के मतदाता बुद्धमती देवी के घर जाकर उनको फूल-माला पहनाकर व शॉल भेंट कर सम्मानित किया तथा मुख्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रदान किया तथा उनसे अनुरोध किया गया कि सदैव की भांति अपना मत अवश्य डालें और युवा पीढ़ी के लिए भारतीय लोकतंत्र में सकारात्मक योगदान के निमित्त एक उदाहरण बनी रहे। इस अवसर पर बुद्धमती देवी के परिजन एवं ग्राम गढ़ी चौखण्डी के ग्रामवासी तथा पेशगार उप जिलाधिकारी न्यायालय एस0बी0तिवारी, जिला निर्वाचन कार्यालय लिपिक गजाधर आदि उपस्थित रहे।

 5,346 total views,  6 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.