नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर : क्या आप सेकंड हैंड मोबाइल खरीदकर चोरी का मोबाइल इस्तेमाल कर रहे हैं, नोएडा में 191 मोबाइल मिले

1 min read

नोएडा, 7 अक्टूबर।

अगर आप किसी व्यक्ति या दुकान से सेकंड हैंड मोबाइल खरीद रहे हैं तो सावधान हो जाइए ऐसे बिलों की रसीद लीजिए कहीं ऐसा ना हो कि यह मोबाइल चोरी का हो और आपके लिए मुसीबत पैदा कर दे। जी हां नोएडा पुलिस ने ऐसे चोरी हुए या छीने गए 191 मोबाइल बरामद कर उनके असली मालिकों तक पहुंचा दिए हैं। इसे मिशन सहयोग का नाम दिया गया है गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के नोएडा जोन में 1 साल के अंदर ऐसे 191 मोबाइल तलाशे गए जिनकी कीमत लगभग 50 लाख रुपए है और इन मोबाइलों को असली मोबाइल स्वामी को सुपुर्द कर दिया गया।

डीसीपी नोएडा ज़ोन हरीश चंद्र के अनुसार सर्विलांस टीम व थाना फेस 1 नोएडा पुलिस सहित नोएडा जोन की विभिन्न गठित टीम के संयुक्त प्रयास द्वारा मिशन सहयोग अभियान के अन्तर्गत गुमशुदा 191 मोबाईल फोन बरामद किये गये, जिनकी कीमत लगभग 50 लाख 91 हजार रूपये है। यह कार्य तीन महीने के अंदर एक विशेष टीम का गठन करने के बाद पूरा हुआ है।

ऐसे चला मिशन सहयोग

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह के आदेशानुसार पुलिस उपायुक्त नोएडा श्री हरीश चन्दर के निर्देशन में कमिश्नरेट में गुमशुदा मोबाईल फोन की बरामदगी के सम्बन्ध में 3 माह से चलाये जा रहे मिशन सहयोग अभियान के दौरान अपर पुलिस उपायुक्त नोएडा श्री शक्ति मोहन अवस्थी के निकट पर्यवेक्षण में थाना फेस 1 पुलिस व नोएडा जोन की अन्य गठित टीम एवं सर्विलांस टीम के अथक प्रयासो से नोएडा जोन के जो मोबाइल गुमशुदगी में दर्ज थे, उनका पिछले 1 वर्ष का डाटा हर थाने से लिया गया । सभी मोबाइल फोन का सर्विलांस के सहयोग से आईएमईआई रन किया गया और देखा गया की कौन कौन से मोबाइल अभी प्रचलन में है। जो मोबाइल प्रचलन में है उनमें अभी कौन सा सिम कार्ड लगा हुआ है ये देखा गया और थाना फेस 1 से एक म0का0 1471 प्रीति को इस कार्य के लिए नियुक्त किया गया की वो इन हर नए नंबर पर कॉल किये गये और कॉल करने पर समझाया गया कि वह जिस फोन का उपयोग कर रहे है वो किसी और ने खरीदा हुआ है। यह बोलकर आग्रह किया गया उन सभी लोगो से जो वर्तमान में गुमशुदगी वाले फोन इस्तेमाल कर रहे थे। वर्तमान में फोन जो इस्तेमाल कर रहे थे उन्होंने यह मोबाइल सेकेंड हैंड समझ कर किसी लोकल दुकान से खरीदे थे । जब लोगो को मोबाईलो के सम्बन्ध में स्थिति से अवगत कराते हुये बताया गया की यह मोबाइल का असली मालिक कोई और है, लोगो ने खुद से मोबाइल को नोएडा में कोरियर व अन्य माध्यमो से उपलब्ध कराया है। अभी तक मिशन सहयोग अभियान में 3 माह की अवधि में 191 मोबाइल फोन मिले जिनकी कीमत लगभग 50 लाख 91 हजार रूपये है, आगे भी यह प्रयास जारी रहेगा ।

बरामदगी का विवरणः-
191 मोबाईल बरामद जिनकी कीमत लगभग 50 लाख 91 हजार रूपये है।

सार्थक प्रयास व सहयोग करने वाली टीम
1. ध्रुव भूषण दुबे प्रभारी निरीक्षक थाना फेस 1 नोएडा गौतमबुद्धनगर
2. वरि0उ0नि0 श्री नीरज सिंह,
3. नोएडा जोन की विभिन्न गठित टीम
3. का0 70 जीत सिंह (सर्विलांस),
4. म0का0 1471 प्रीती,
5. म0का0 1472 स्वीटी

 3,484 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.