नोएडा खबर

खबर सच के साथ

यूपी में चल रहे “आपरेशन कन्विक्शन” में गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट को पहला स्थान, एक जुलाई से 426 केसों में सजा हुई

1 min read

नोएडा, 7 अक्टूबर।

गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने “ऑपरेशन कनविक्शन” अभियान के तहत अपराधियों को सजा दिलाने के अंतर्गत 1 जुलाई 2023 से शुरू हुए अभियान में अब तक 426 अभियोग में सजा सुनाई जा चुकी है,। इसके लिए पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने एक विशेष सेल का गठन किया हुआ है। इस अभियान में गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट को पूरे उत्तर प्रदेश में पहला स्थान मिला है।
शासन की प्राथमिकताओं में से एक अपराधियों को सजा दिलाना है। इसके क्रम में 01.07.2023 से प्रदेशव्यापी “ऑपरेशन कन्विक्शन” अभियान पुलिस महानिदेशक द्वारा चलाया जा रहा है। इसके क्रम में पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह के द्वारा अपराधियों को कठोर सजा दिलाने के लिए मुख्यालय स्तर पर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय के निर्देशन में एक विशेष सेल का गठन किया गया है जिसका कार्य सभी प्रकार के अभियोगों में मुकदमो का चिन्हीकरण कर, प्रभावी पैरवी कर अपराधियों को समयबद्ध सजा दिलाना है।
पुलिस आयुक्त के निर्देश पर प्रत्येक जोन में जोनल पुलिस उपायुक्त के अधीन एक अभियोजन/ मॉनिटरिंग सेल की स्थापना की गई जो अपने जोन के अन्तर्गत समस्त अभियोगों की पैरवी के लिए उत्तरदायी बनाया गया। थानास्तर पर प्रत्येक थाने में अभियोजन सेल का गठन किया गया जो प्रतिदिन गवाहों की उपस्थित, गवाहों के ब्यान कराये जाने हेतु उत्तरदायी बनाया गया।
विशेष सेल का गठन के पश्चात स्थानीय पुलिस/पब्लिक के गवाहों की शत-प्रतिशत उपस्थिति मा0 न्यायालय में सुनिश्चित की गई। जिसके परिणाम स्वरुप जनपद गौतमबुद्धनगर में दिनांक 01.07.2023 से अब तक कुल 426 अभियोगो में अभियुक्तगण को सजा दिलायी जा चुकी है । जिसमें शासन के चिन्हित माफिया, सनसनीखेज अपराध, पाक्सो एक्ट के तहत विशिष्ठ मामलों के अभियुक्तो को सजा दिलायी गई । सजा से सम्बन्धित समस्त विवरण को ऑपरेशन कन्विक्शन पोर्टल पर अपलोड किया जा रहा है । प्रदेश के समस्त जनपदों में ऑपरेशन कन्विक्शन के मामले में जनपद गौतमबुद्धनगर को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

 7,080 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.