नोएडा खबर

खबर सच के साथ

लखनऊ, 10 अक्टूबर।

जनसंख्या विस्फोट एवं जनसांख्यिकीय असंतुलन के समाधान के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनवाने की मांग को लेकर सोमवार देर शाम जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी, संयोजक ममता सहगल और प्रदेश प्रभारी रविन्द्र गुर्जर ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से मुलाकात की और गम्भीर विषय पर चर्चा के पश्चात उन्हें समग्र आंकडों सहित पुस्तिका भेंट की।

उल्लेखनीय है कि जनसंख्या विस्फोट एवं जनसांख्यिकीय असंतुलन की समस्या पर कुशल एवं प्रभावी नियंत्रण के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर लगभग 10 वर्षों से जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन द्वारा देशभर में हजारों छोटी-बड़ी सभाएं, बड़ी-बड़ी रैलियां, पदयात्राएं और रथयात्राएं आयोजित की गई हैं।

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत कराया कि संगठन द्वारा उक्त कानून पर आम लोगों का समर्थन प्राप्त करने के उद्देश्य से देश भर में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। इस राष्ट्रव्यापी हस्ताक्षर अभियान के समापन पर 28 अक्टूबर 2023 को हस्ताक्षरित पत्रकों के साथ देशभर के कार्यकर्ताओं (बड़ी संख्या में महिलाओं सहित) की कौशांबी स्थित KBC बैंक्विट में रुकने की योजना है।

हस्ताक्षरित पत्रकों को लेकर संगठन के लगभग 20000 कार्यकर्ता 29 अक्टूबर 2030 को कौशांबी से प्रधानमंत्री कार्यालय दिल्ली की ओर राष्ट्र रक्षा रैली के रूप में पैदल एवं लगभग 500 वाहनों द्वारा कूच करेंगे।

ज्ञात रहे कि वर्ष 2018 में जनसंख्या नियंत्रण कानून विषय पर 125 सांसदों का लिखित समर्थन भी प्राप्त हुआ जिसे संगठन के प्रतिनिधिमंडल द्वारा 9 अगस्त 2018 को तत्कालीन माननीय राष्ट्रपति जी को उनसे भेंट और विषय पर चर्चा के उपरान्त सोपा गया था।

 21,669 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.