नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 26 अक्टूबर।

मारवाड़ी युवा मंच, नोएडा, अग्रवाल मित्र मंडल , माहेश्वरी समाज एवम राजस्थान कल्याण परिषद के सहयोग से आगामी 29 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा की सुबह , अग्रसेन भवन, सेक्टर 33 में नोएडा के इतिहास में लगातार सातवीं बार एक अद्भुत एवं सराहनीय कार्य करने जा रहा है।

मारवाड़ी युवा मंच, नोएडा की एक अग्रणी समाजसेवी संस्थाओं में से एक है। इस बार संस्था दमा के रोगियों के लिए शरद पूर्णिमा के अवसर पर वैद्यनाथ की बनी कई दवाइयों के सम्मिश्रण से निर्मित, हज़ारों रोगियों पर जांची-परखी महाऔषधि का निःशुल्क वितरण करने जा रही है, जिससे दमा के रोगियों को अद्भुत लाभ मिलता है।

कार्यक्रम के संयोजक मनोज अग्रवाल ने बताया कि चूंकि शरद पूर्णिमा के दिन चंद्रमा एवम पृथ्वी की दूरी न्यूनतम होती है, फलस्वरूप चंद्रमा की 16 कलाओं से निकलने वाली अद्भुत प्रभावशाली किरणें सम्पूर्ण सृष्टि पर एक सकारात्मक प्रभाव डालती हैं। यह दवाई वर्ष में एक बार ही खिलाई जाती है।

वैद्यनाथ के वैद्यजी के अनुसार यह महाऔषधि शरद पूर्णिमा की चांदनी रात से प्रकाशित खीर में मिलाकर दी जाती है। इस महाऔषधि को 5 वर्ष तक सेवन करना चाहिए। रोगी को यह महाऔषधि प्रातः काल मे बिना कुछ खाये सेवन करवाया जाता है।

मारवाड़ी युवा मंच के निवर्तमान अध्यक्ष रामरतन शर्मा  ने बताया कि इस महाऔषधि के पश्चात गरिष्ठ भोजन, मांस, मछली, तला-भुना, मिर्च, नशीले पदार्थ, सिगरेट, बीड़ी, पान-तंबाकू आदि का काम से कम एक सप्ताह तक सेवन निषेध है। यह महाऔषधि पहले से चल रही अंग्रेजी, आयुर्वेदिक या होमियोपैथिक दवाओं के साथ भी सेवन की जा सकती है।

संस्था के अध्यक्ष निलेश सिंघल ने बताया कि शरद पूर्णिमा के दिन 29 अक्टूबर को यह महाऔषधि मारवाड़ी युवा मंच नोएडा शाखा के माध्यम से निःशुल्क वितरित की जाएगी।

अंत मे शाखा की सचिव पारुल माहेश्वरी ने बताया कि यह महाऔषधि 29अक्टूबर को (प्रातः 4 बजे से 6.30 बजे (सूर्योदय से पहले) तक ही सेवन करने पर अद्भुत, अपेक्षीय, अकल्पनीय लाभ देती है। तथा इस वर्ष चंद्र ग्रहण की होने की वजह से दवा बनाने के समय तथा विधि का विशेष ध्यान रखा गया है l रोगी आने से पहले कुल्ला-मंजन करके तथा दैनिक कार्य से निवृत हो कर ही इस महाऔषधि का सेवन करना चाहिए

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सेक्टर 101 मे बैठक आयोजित की गई,जिसमे अनिल गोयल,कपिल लखोटिया दिनेश चांडक, कृष्णा सोनी, दिनेश बिहानी, सज्जन गुप्ता, तुषार अग्रवाल,मनोज चांडक,निखिल गोयल आदि उपस्थित थे। इस कैम्प में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए इन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।
0120 2512062
8527875957

 10,013 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.