नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा में बढ़ते एक्यूआई से प्राधिकरण चिंतित, वर्क सर्किल 3 के प्रभारी का वेतन रोका, एनजीटी निर्देशों के उल्लंघन के 272 स्थलों में एक करोड़ की पैनल्टी लगाई

1 min read

नोएडा, 2 नवम्बर।

नोएडा क्षेत्र में निरन्तर बढ़ते एक्यूआई को ध्यान में रखते हुए नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ लोकेश एम के निर्देशानुसार अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी (एस.के.) ने एक ऑनलाईन मीटिंग आहूत की गई, जिसमें जन स्वास्थ्य विभाग, सिविल विभाग, इलैक्ट्रीकल विभाग एवं जल विभाग के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

मीटिंग में जानकारी दी गई कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा प्रतिदिन लगभग 60 वॉटर टैंकरों/स्प्रींक्लर से सड़कों पर जल छिड़काव किया जा रहा है। साथ ही महत्वपूर्ण निर्माण स्थलों पर लगभग 66 स्मॉग गन धूल से निपटने हेतु तैनात की गयी हैं। उक्त के अलावा प्राधिकरण एवं निजी क्षेत्र के विभिन्न निर्माण स्थलों में से 272 स्थलों पर एन०जी०टी० के नियमों का उल्लघंन पर कुल रूपये एक करोड़ से अधिक की पेनल्टी अध्यारोपित की गयी है एवं पिछले दो दिनों में 40 निर्माण स्थलों पर एन०जी०टी० के नियमों का उल्लघंन पर रूपये 22.75 लाख की पेनल्टी अध्यारोपित की गयी है।

अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी (एस.के.) द्वारा सभी तैनात वाटर टैंकरों पर जी.पी.एस. ट्रैकर लगाने हेतु निदेर्शित किया गया है एवं टैंकरों के चलने के पर्यवेक्षण हेतु सभी टैंकरों को नोएडा के कन्ट्रोल कमॉड सेन्टर स्थित आई०सी.सी.सी. से संयोजित करने हेतु निर्देशित किया गया है। सभी वर्क सर्किलों के प्रबन्धकों को अपने-अपने क्षेत्र में बढ़ते ए०क्यू0आई0 पर पैनी नजर रखने हेतु निर्देशित किया गया एवं किसी भी शिथिलता हेतु उत्तरदायित्व निर्धारित करने हेतु चेतावनी दी गयी। वर्क सर्किल – 3 के कार्यक्षेत्र में लगातार बढ़ती ए०क्यू०आई० एवं वर्क सर्किल – 3 के वरि०प्रबन्धक द्वारा उस पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं किये जाने के कारण अग्रिम आदेशों तक प्रभारी वरि०प्रबन्धक, वर्क सर्किल – 3 का वेतन रोकने के आदेश दिये गये ।

 7,098 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.