नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पानी की सप्लाई सुधारने को 23 जगह मोटर बदली

1 min read

-सीईओ ने सभी खराब उपकरणों को बदलने के दिए निर्देश
ग्रेटर नोएडा, 2 नवम्बर।

ग्रेटर नोएडा में जलापूर्ति को लेकर आ रही परेशानी को प्राधिकरण ने अब दूर कर लिया है। प्राधिकरण ने 23 नई मोटरें लगाकर जलापूर्ति को सामान्य कर दिया है। दिवाली के आसपास गंगाजल भी आ जाएगा। उससे जलापूर्ति और बेहतर हो जाएगी।
गंगाजल बंद होने और कुछ जगह की मोटरें खराब होने से ग्रेटर नोएडा के कुछ सेक्टरों में जलापूर्ति की दिक्कत हो रही थी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने जल विभाग को सभी खराब मोटरों व अन्य खराब उपकरणों को तत्काल बदलकर जलापूर्ति शीघ्र दुरुस्त करने के निर्देश दिए। जल विभाग के प्रभारी चेतराम सिंह ने बताया कि 23 जगहों पर खराब मोटरों को बदल दिया है। सेक्टर ईटा वन, डेल्टा वन, सेक्टर पी-4, गुलमोहर डी पॉकेट, डीपीएस सोसाइटी, ओमीक्रॉन वन, बिरौंडा, सिग्मा टू व फोर, सेक्टर 16सी, सेक्टर-4, सेक्टर ज्यू टू, चाई-4, स्वर्णनगरी आदि सेक्टरों में मोटरें व अन्य खराब उपकरण बदल दिए गए हैं, जिससे जलापूर्ति बेहतर हो गई है।

इसके साथ ही सेक्टर ईटा वन और गामा वन के भूमिगत जलाशय के खराब मोटर को भी बदल दिया गया है। इससे जुड़े ओवरहेड टैंक को आसानी से भरा जा सकेगा, जिससे कि पानी के कम प्रेशर की समस्या दूर हो जाएगी। इसके बावजूद अगर किसी सेक्टर या गांव में जलापूर्ति में कोई दिक्कत होती है तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कॉल सेंटर नंबर 0120-2336046, 47, 48, 49 पर कॉॅल कर सकते हैं।

इसके बाद गंगाजल की सप्लाई भी दिवाली के आसपास शुरू हो जाएगी, जिससे जलापूर्ति और बेहतर हो जाएगी। सीईओ ने जल विभाग को जलापूर्ति से जुड़े सभी जर्जर नेटवर्क को दुरुस्त कर लेने के निर्देश दिए हैं, ताकि दोबारा कभी भी निवासियों को पानी की समस्या न झेलना पड़े।

 5,902 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.