नोएडा खबर

खबर सच के साथ

चुनाव से पहले फोनरवा के संस्थापक सदस्य की आपत्ति, हमे वोटर लिस्ट में शामिल किए बिना ना हो चुनाव

1 min read

नोएडा, 4 नवम्बर।

फोनरवा के चुनावों से पहले संस्थापक सदस्य पी एस जैन ने वोटर लिस्ट में संस्थापक सदस्यों के नाम शामिल नही करने पर हैरानी जाहिर करते हुए सब रजिस्ट्रार के कार्यालय में अपनी आपत्ति करते हुए मांग की है कि जब तक वोटर लिस्ट में नाम शामिल नही हो जाते तब तक चुनाव ना कराए जाएं।

पीएस जैन ने जानकारी दी है कि फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशंस द्वारा दिनांक 03.11.2023 को जारी मतदाताओ की सूची में संस्थापक सदस्यो के नाम नही जोड़े गये है। जिसके उपरान्त सभी संस्थापक सदस्यो द्वारा माननीय उप निम्बंधक, (Deputy Registrar) फर्म, सोसायटी और चिट्स, विकास विहार, मोहन पुरी, मेरठ, को पत्र लिख कर सुचित किया गया कि फेडरेशन ऑफ नोएड़ा रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएषंस ( फाइल ref .42374 (एम)) ने पूर्व में अपनी सामान्य सभा दिनांक 29.11.2020 की बैठक में संस्थापक सदस्यो के वोट देने व चुनाव लड़ने के अधिकार को समाप्त कर दिया था।

जिसके विरूध सभी संस्थापक सदस्यो ने एक अपील माननीय उच्च न्यायालय इलाहबाद में दाखिल कि थी। जिसकी अन्तिम सुनवाई दिनांक 30.10.2023 को करते हुऐ माननीय न्यायालय द्वारा वाद संख्या WRIT-C. No-16709 of 2021 आदेश दिनांक 30.10.2023 फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशंस Respondent No.-3 द्वारा कार्यकारणी तथा समान्य सभा दिनांक 22.10.2023 में पारित प्रस्ताव कि फाउन्डर मेम्बर के सभी अधिकार पूर्व की भांति यथास्थित करने के सम्बंध में एक सपलिमेन्टरी एफडेविट जमा किया गया है जिसमें संस्थापक सदस्यो के मत देने व चुनाव लड़ने का अधिकार पूर्व की भांति यथास्थिति बनाऐ रखने को कहॉ है जिसे स्वीकार करते हुऐ माननीय न्यायालय को दिये गये एफडेविट का संज्ञान लेते है। कि अब इसमें विषय विवाद समाप्त होने के कारण वाद का निस्तारण किया है।
उन्होंने सब रजिस्ट्रार को कहा है कि फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशंस को निर्देशित करे की वह सभी संस्थापक सदस्यो को वोटर सारणी में सम्मलित करे। नाम को सदस्यता सूची में सम्मलित करने से पूर्व चुनाव न कराये जाये।
इस पत्र की प्रति अध्यक्ष एवम् महासचिव, फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशंस, तथा समस्त चुनाव अधिकारी को आपत्ति के रूप मे भी प्राप्त करा दी गई है।

 10,053 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.