नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने आईजीएल को कहा, 18 नवम्बर को गैस कनेक्शन के लिए लगाएं मेगा कैम्प

1 min read

नोएडा, 8 नवम्बर।

नोएडा क्षेत्र के उद्यमियों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के दृष्टिगत नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी महोदय की अध्यक्षता में बुधवार को प्राधिकरण के सभा कक्ष में एक बैठक आहूत की गई। बैठक में प्राधिकरण के विभिन्न विभागों, जिला प्रशासन व आई0जी0एल0 के अधिकारीगण उपस्थित रहे ।

बैठक में उपस्थित नोएडा एन्टरप्रिन्योर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं अन्य उद्यमियों द्वारा प्रस्तुत की गई समस्याओं के सम्बन्ध में मुख्य कार्यपालक अधिकारी महोदय द्वारा निम्न निर्देश दिये गये:-

1. ग्रैप लागू होने के कारण जनरेटर के संचालन हेतु आई०जी०एल० द्वारा समय से गैस कनेक्शन प्रदान न करने सम्बन्धी समस्या से उद्यमियों द्वारा अवगत कराया गया जिसके क्रम में मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा कनेक्शन प्रदान करने में हो रहे विलम्ब के लिये अप्रसन्नता व्यक्त करते हुये आई0जी0एल0 के अधिकारियों को इस माह के अन्त तक गम्भीरता के साथ कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देश दिये गये। साथ ही गैस कनेक्शन प्राप्त करने में आ रही समस्याओं के दृष्टिगत दिनांक 18.11.2023 को सेक्टर -06 में एक मेगा कैम्प लगाने हेतु भी निर्देशित किया गया, जिससे उद्योगों का सुचारू रूप से संचालन सुनिश्चित किया जा सके ।

2. औद्योगिक सेक्टर्स में मालवाहक ट्रक खड़े होने के कारण आ रही ट्रैफिक की समस्या, वेण्डिंग जोन व अवैध अतिक्रमण की समस्या के दृष्टिगत उप महाप्रबन्धक – सिविल / विद्युत यांत्रिकी, यूपीपीसीएल व पुलिस विभाग को उद्यमियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुये दीपावली के पश्चात यथाशीघ्र प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये ।

3. औद्योगिक सेक्टर्स में पावर कट व अव्यवस्थित रूप से बिजली के तारों का जाल होने के कारण अप्रिय स्थिति सम्भावित होने के दृष्टिगत उ0प्र0 पावर कार्पोरेशन लि0 के मुख्य अभियंता को इस सम्बन्ध में एक एक्शन प्लान तैयार करने के निर्देश दिये गये।

4. उद्यमियों द्वारा छोटे औद्यागिक भूखण्डों में ग्राउण्ड कवरेज बढ़ाने, औद्योगिक भूखण्डों व आवासीय भूखण्डों की योजनाओं में उद्यमियों को अपनी इकाईयों के विस्तार हेतु श्रेणी आरक्षित किये जाने व अंशधारिता परिवर्तन शुल्क न लिये जाने सम्बन्धी मांग इत्यादि के सम्बन्ध में मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा नीति से सम्बन्धित प्रकरण होने के कारण बोर्ड के माध्यम से विचार किये जाने हेतु आश्वासन दिया गया।

उल्लेखनीय है कि औद्योगिक संगठन एवं क्षेत्र के उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण हेतु आहूत की गई। बैठक के लिये मुख्य कार्यपालक अधिकारी महोदय की भूरि-भूरि प्रशंसा की गई तथा भविष्य में भी इसी प्रकार उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण हेतु प्राधिकरण के सहयोग एवं समन्वय स्थापित किये जाने की आशा व्यक्त की गई।

 14,732 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.