नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा: मुख्यमंत्री योगी से बीजेपी की मांग, मुआवजा घोटाले में प्राधिकरण अफसरों से 500 करोड़ की रिकवरी करें

1 min read

नोएडा, 8 दिसम्बर।

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के गौतुमबुद्ध नगर में आगमन के दौरान बीजेपी नोएडा ज़िलाध्यक्ष मनोज गुप्ता ने भी उनसे मुलाक़ात की और नोएडा में चल रही समस्याओं पर उनको पत्र भी दिये।

बीजेपी जिलाध्यक्ष मनोज गुप्ता ने मुख्यतः किसानों को 10 प्रतिशत आबादी भूखंड अथवा उसके समतुल्य धनराशि प्रदान किए जाने संबंधी माँग की प्रस्ताव को तुरंत पारित कर किसानों को जल्द से जल्द मुआवज़ा देने का आग्रह किया।

साथ ही उन्होंने नोएडा प्राधिकरण में भू – राजस्व विभाग द्वारा मुआवज़ा वितरण के नाम पर हुए 500 करोड़ रुपये के घोटाले करने वाले अधिकारियों पर एस आई टी जाँच नियुक्त करने का भी आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने उनको आश्वासन दिया कि इन दोनों मुद्दों पर तुरंत कार्यवाही की जायेगी और किसानों को उनका हक़ जल्द से जल्द दिया जाएगा।

बीजेपी के नोएडा महानगर का मुख्यमंत्री योगी के नाम लिखे गए इस पत्र से आएगा भूचाल

नोएडा प्राधिकरण में भू-राजस्व विभाग द्वारा मुआवजा वितरण के नाम पर 500 करोड़ रूपये का घोटाला करने वालों पर एस.आई.टी. नियुक्त कर जांच करने के सम्बंध में ।

माननीय मुख्यमंत्री जी,

आपको अवगत कराना है कि नोएडा की जनता आपको मुआवजा वितरण के नोएडा प्राधिकरण में हुए कथित भ्रष्टाचार की जांच के लिए एस.आई.टी. के गठन के लिए आभार प्रकट करती है। करोड़ों के घोटाले के इस षडयन्त्र में शामिल घोटालेबाज अभी भी जांच के दायरे से बाहर हैं।

माननीय मुख्यमंत्री जी नोएडा प्राधिकरण में कोई भी धनराशि का भुगतान उच्च स्तरीय अधिकारियों की अनुमति प्रदान करने के बाद ही किया जाता है। इस प्रकरण में किसानों के नाम पर फर्जी मुकदमे हाईकोर्ट में डलवाकर व समझौता दिखाकर 25 प्रतिशत हिस्सा लेकर सरकारी धनराशि की बंदरबांट हुई है।

माननीय मुख्यमंत्री जी नोएडा प्राधिकरण में पिछले लगभग 15 सालों से ये घोटालेबाज सक्रिय होकर अधिकारीगण को हिस्सेदार बनाकर सरकारी धन हड़प रहे हैं। माननीय मुख्यमंत्री जी आपसे नोएडा की जनता की मांग है कि यहां प्राधिकरण में कार्यरत रहे इन घोटालेबाज अधिकारीगण की सम्पत्ति की जांच कराकर उसकी नीलामी कर इस सरकारी धनराशि की वसूली करने का आदेश पारित करने का कष्ट करें।

माननीय मुख्यमंत्री जी इस सन्दर्भ में लिप्त नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों पर भी कानूनी कार्यवाही किया जाना अति आवश्यक है क्योंकि बगैर अधिकारियों की सांठगांठ के इतना बड़ा घोटाला किया जाना असंभव सी बात है।माननीय मुख्यमंत्री जी नोएडा प्राधिकरण के संलिप्त सभी छोटे-बड़े अधिकारीगण और कर्मचारीगण तथा उनके राजनीतिक दलालों के विरुद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कर जेल भेजा जाये तथा इन सरकारी करोड़ों रूपये की इनसे अविलंब वसूली की जाये। जिससे कि भविष्य में इस प्रकार से जनता की गाढ़ी कमाई के पैसे कोई सरकारी लूटपाट ना कर सके।

अतः माननीय मुख्यमंत्री जी मेरा आपसे अनुरोध है कि किसानों के साथ-साथ ऐसे अधिकारियों को भी दंडित किया जाना अति आवश्यक है।

यह पत्र मुख्यमंत्री को सौंपा गया है।

 70,956 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.