नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : एमिटी विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह के दूसरे दिन 2228 छात्रों को मिली उपाधियां

1 min read

नोएडा, 9 दिसम्बर।

एमिटी विश्वविद्यालय में चल रहे दीक्षांत समारोह कार्यक्रम में द्वितीय दिन इंजिनियरिंग, कानून, हॉस्पीटैलिटी, पर्यटन आदि के लगभग 2228 छात्रों को एमिटी परिसर के विभिन्न सभागारों में एमिटी विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला, औद्योगिक अतिथियों और विभिन्न संस्थानों के निदेशकों द्वारा उपाधियां प्रदान की गई। इस अवसर पर एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के दीक्षांत समारोह में टेक महिंद्रा के अध्यक्ष श्री जगदीश मित्रा भी उपस्थित थे।

इस द्वितीय दिन दीक्षांत समारोह में एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के 805, एमिटी लॉ स्कूल के 632, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ इर्न्फोमेशन टेक्नोलॉजी के 287, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ एडवांस लीगल स्टडीज के 184, एमिटी स्कूल ऑफ हॉस्पीटैलिटी के 61, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ ट्रैवेल एंड टूरिस्म के 26, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ रिहेबिलिटेशन सांइसेस के 90, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ बिहेवियर हैल्थ एंड एलाइड साइंसेस के 19, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ डिफेंस टेक्नोलॉजी के 26, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ एरोस्पेस इंजिनियरिंग के 19, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ न्यूक्लियर सांइस एंड टेक्नोलॉजी के 02, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ स्पेस संाइस एंड टेक्नोलॉजी के 01, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी के 07, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ एनवांयरमेंटल सांइसेस के 29, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ फॉरेस्ट्री एंड वाइल्डलाइफ के 12, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ जियोइर्न्फोमेटिक्स एंड रिमोट सेसिंग के 27 और एमिटी स्कूल ऑफ नैचुरल रिसोर्स एंड संस्टेनेबल डेवलपमेंट के 01 छात्र को डिग्री प्रदान की गई।

टेक महिन्द्रा के अध्यक्ष श्री जगदीश मि़त्रा ने छात्रो कों सबोधित करते हुए कहा कि यह एक ऐसा समय है जब आप जीवन के अगले चरण में प्रवेश कर रहे है। आज से लगभग 30 वर्ष पूर्व जब मैने उपाधि प्राप्त की थी तो कभी नही सोचा था कि एक दिन छात्रों को उनके दीक्षांत समारोह में उपाधि प्रदान करूंगा। जीवन में सदैव सकारात्मक रहे, हर व्यक्ति की चुनौतियां, पेरशानिया और दुख अलग अलग होते है जिसका कोई भी अंदाजा नही लगा सकता। इस विश्व में हर चीज आपके नियंत्रण में नही है। अपनी चुनौतियों और समस्याओं से किस प्रकार निपटना है इस कार्य को आपसे बेहतर ढंग से कोई नही कर सकता है। उन्होनें छात्रों को सलाह देते हुए जीवन में लक्ष्यों को हासिल करने के लिए निरंतर प्रयास करने पर जोर दिया।

एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के निदेशक डा मनोज पांडेय ने अतिथियों का स्वागत करते हुए संस्थान में छात्रों द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों की जानकारी प्रदान की।

इस अवसर पर एमिटी विश्वविद्यालय के इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के डिप्टी डीन डा के एम सोनी सहित कई शिक्षकगण उपस्थित थे।

 4,311 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.