नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 27 दिसम्बर।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर मंगलवार 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाया गया। भाजपा नोएडा ने भी आज वीर बाल दिवस को सभी मंडलों में आयोजित किया जहां हर मंडल में सभी कार्यकर्ता मौजूद रहे। गुरु गोविंद सिंह के दो बेटों की शहादत की याद में 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है।

बीजेपी के सभी आठों मंडलों में विभिन्न नेता मुख्य अतिथि के रूप में रहे। सैनिक विहार मण्डल के आदर्श ज्ञान वाटिका स्कूल, सेक्टर-45 में नवाब सिंह नागर पूर्व मंत्री रहे । महाराणा प्रताप मण्डल के एस.ए.एन. पब्लिक स्कूल, चौड़ा में मनोज गुप्ता, जिलाध्यक्ष भाजपा रहे। सरस्वती शिशु मण्डल के धवलगिरी, सैक्टर-11 में श्री योगेन्द्र चौधरी पूर्व ज़िलाध्यक्ष रहे। शहीद भगत सिंह मण्डल के छठ पूजा घाट, सैक्टर-110 में श्री गोपाल कृष्ण अग्रवाल, राष्ट्रीय प्रवक्ता भाजपा रहे। श्यामा प्रसाद मुखर्जी मण्डल के सामुदायिक केन्द्र, सैक्टर-122 में कै0 विकास गुप्ता, अध्यक्ष, कृषि अनुसंधान रहे। पंडित दीनदयाल उपोध्याय मण्डल के गुरूद्वारा, सैक्टर-25 में मनोज गुप्ता, जिलाध्यक्ष रहे।
कृष्णा नगर मण्डल के साक्षी पब्लिक स्कूल, छिजारसी में बिजेन्द्र नागर, क्षेत्रीय मंत्री रहे। अटल बिहारी वाजपेयी मण्डल के चौधरी फार्म हाउस, बरौला में जुगराज चौहान, पूर्व जिलाध्यक्ष रहे।

मनोज गुप्ता ने कहा कि 26 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल के बाद से यह दिन वीर बाल दिवस के तौर पर मनाया जाता है, जो काम आजादी से पहले या आजादी के तुरंत बाद होना चाहिए, लेकिन आज तक किसी भी सरकार का ध्यान इस ओर नहीं गया। लेकिन, श्री नरेंद्र मोदी ने गुरु गोविंद साहब के पुत्रों की याद में आज के दिन को बाल दिवस  के रूप में मनाने का संकल्प लिया है जो अपने आप में एक बड़ी बात है। आज भारत उस स्टेज पर है, जहां बड़ी वैश्विक चुनौतियों के समाधान में भारत बड़ी भूमिका निभा रहा है। अर्थव्यवस्था हो, विज्ञान हो, अनुसंधान हो, खेल हो, नीति-रणनीति हो, आज हर पहलू में भारत नई बुलंदी की तरफ जा रहा है औऱ इसलिए प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से कहा था- “यही समय है, सही समय है। ये भारत का समय है। आने वाले 25 साल भारत के सामर्थ्य की पराकाष्ठा का प्रचंड प्रदर्शन करेंगे और इसके लिए हमें पंच प्राणों पर चलना होगा, अपने राष्ट्रीय चरित्र को और सशक्त करना होगा।”

गोपाल कृष्ण अग्रवाल राष्ट्रीय प्रवक्ता भाजपा ने कहा देश वीर साहिबज़ादों के अमर बलिदान को याद कर रहा है, उनसे प्रेरणा ले रहा है। आजादी के अमृतकाल में वीर बाल दिवस के रूप में ये एक नया अध्याय प्रारंभ हुआ है। वीर बाल दिवस भारतीयता की रक्षा के लिए, कुछ भी, कुछ भी कर गुजरने के संकल्प का प्रतीक है। ये दिन हमें याद दिलाता है कि शौर्य की पराकाष्ठा के समय कम आयु मायने नहीं रखती।

नवाब सिंह नागर ने कहा के वीर बाल दिवस पर देश के सभी नौजवानों और युवाओं को अपने स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी चाहिए । जब भारत का युवा फिट होगा, तो वो अपने जीवन में, अपने करियर में भी सुपरहिट होगा। भारत के युवाओं को अपने लिए कुछ नियम अवश्य बनाने चाहिए, उन्हें फॉलो करना चाहिए।महान गुरू परंपरा को, शहादत को नया सम्मान, नई ऊंचाई पर पहुंचाने वाले ऐसे वीर साहिबज़ादों को मेरी श्रद्धापूर्वक नमन।

मंगलवार के कार्यक्रमों में मण्डल अध्यक्ष कल्लू सिंह, गोपाल गौड़, लोकेश कश्यप, बबलू यादव, पंकज झा, अशोक मिश्रा, सूरज पाल राणा, महामंत्री उमेश त्यागी, कार्यक्रम संयोजक और उपाध्यक्ष महेश अवाना गिरजा सिंह, उमेश यादव, एसपी चमोली, ओमवीर अवाना, प्रदीप चौहान, संजय बैंसला, दीपक शर्मा, गौतम शर्मा, वाई पी सिंह, महेंद्र कटारिया, देवेंद्र शर्मा, गोविंद कोरंगा सहित जिला व मंडल के अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

 25,191 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.