नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : नव वर्ष के पहले दिन इस्कॉन मंदिर में 60 हजार श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

1 min read

नोएडा, 2 जनवरी।

नव वर्ष के उपलक्ष्य में सोमवार 1 जनवरी 2024 को इस्कॉन नोएडा में दिन भर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। सभी अपनी मनोकामना की पूर्णता मांगने एवं भगवान् का दर्शन करने हेतु मन्दिर में आ रहे थे।

श्रद्धालुओं की संख्या को ध्यान में रखते हुए मन्दिर प्रशासन की ओर से विशेष प्रबन्ध किए गए थे। मन्दिर के प्रांगण में पंडाल लगाया गया था तथा बेरिकेडिंग की गई थी ताकि श्रद्धालुओं को भगवान् का दर्शन करने में सुविधा रहे। इस अवसर पर भगवान् का विशेष श्रृंगार किया गया। भगवान् के दर्शन के लिए प्रात: 7 बजे से ही मन्दिर में श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो गया था। भगवान् के दर्शन प्रात: 8 बजे से सांय 9 बजे तक खुले रहे। पूरे दिन हरे कृष्ण महामन्त्र का अनवरत कीर्तन चलता रहा जिसमें इस्कॉन के विश्व प्रसिद्ध कीर्तन गायकों ने भाग लिया।

इस्कॉन की फूड फॉर लाइफ योजना के अन्तर्गत पूरे दिन भर सभी को प्रसाद वितरण किया गया जिसमें सभी ने सुस्वादु प्रसादम का आस्वादन किया। इसके अतिरिक्त पूरे दिन भर स्नैक्स के स्टॉल पर भी श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई। सांय काल 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक इस्कॉन नोएडा के गोविन्दा बैण्ड ने रॉक शो की शानदार प्रस्तुति दी। देशी विदेशी विभिन्न वाद्य यंत्रों पर हरे कृष्ण महामन्त्र की धुन पर भक्त खूब जमकर नाचे। कुल मिलाकर नववर्ष का आरम्भ अत्यन्त उल्लासपूर्ण रहा।

इस अवसर पर पूरे दिन भर में 60000 से अधिक श्रद्धालुओं ने भगवान् का दर्शन एवं आशीर्वाद प्राप्त किया। मन्दिर की ओर से इस्कॉन नोएडा के अध्यक्ष श्रीमन वंशीधर दास ने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दीं और सभी के उत्तम स्वास्थ्य एवं शांतिपूर्ण जीवन की कामना की। ज्ञात हो कि इस्कॉन की स्थापना आज से 58 वर्ष पूर्व कृष्णकृपाश्रीमूर्ति श्री श्रीमद भक्तिवेदान्त स्वामी श्रील प्रभुपाद ने की थी। इस्कॉन का उद्देश्य पूरे विश्व भर में शान्ति का सन्देश प्रसारित करना है जिसके लिए इस्कॉन नोएडा का मन्दिर पूरी तरह कर्तव्यबद्ध है।

 36,947 total views,  6 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.