नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा : रिश्ते की नानी ने एक महीने के बच्चे को दो लाख में बेचा, 8 महीने बाद बच्चा सकुशल बरामद, घटना में दो महिला समेत 4 गिरफ्तार

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 16 जनवरी।

थाना बिसरख पुलिस ने 1 माह के अपहृत बच्चे को अब तब बरामद किया है जब वह 8 महीने का हो गया। सकुशल बरामद करते हुए अपहरण करने वाले 2 अभियुक्त व 1 महिला अभियुक्ता को गिरफ्तार किया गया है। खास बात यह है कि बच्चा चोरी करने वाली महिला को पुलिस ने 30 नवम्बर, 2023 में जेल भेज दिया है। अब पुलिस ने बच्चा खरीदने वाले डॉक्टर, खरीदने वाले और बिकवाने में सहयोग करने वाली महिला समेत तीन गिरफ्तार किए हैं। बच्चा चोरी करने वाली महिला रिश्ते में बच्चे की नानी लगती है। उक्त महिला ने बच्चे को दो लाख में बेच दिया था।

घटना का संक्षिप्त विवरण-
एडीसीपी सेंट्रल नोएडा ह्रदयेश कठेरिया ने बताया कि 11 मई 2023 को थाना बिसरख में पीड़ित महिला द्वारा रिपोर्ट दर्ज की, जिसमें 10 मई 2023 को पीड़ित महिला के 1 माह के बच्चे को बबीता शर्मा पत्नी मानक चन्द्र निवासी ग्राम मुटैना गिरधारी पट्टी थाना रजपुरा जिला सम्भल जो उक्त पीड़ित महिला के साथ ही किराये के मकान शाहबेरी में रहती थी जिसके द्वारा बच्चे को अपहरण करके ले जाया गया था। जिसके सम्बन्ध में थाना बिसरख पर मु0अ0सं0 366/2023 धारा 363 भादवि बनाम बबीता शर्मा पंजीकृत किया गया ।

कार्यवाही का विवरण-
अपहृत बच्चे की सकुशल बरामदगी हेतु बिसरख पुलिस ने सर्विलान्स व इलैक्ट्रोनिक साक्ष्यों के आधार पर 30.11.2023 को महिला अभियुक्ता बबीता पत्नी मानक चन्द्र निवासी ग्राम मुटैना गिरधारी पट्टी थाना रजपुरा जिला सम्भल उम्र 40 वर्ष को गिरफ्तार कर जेल भेजा था । बबीता के द्वारा जानकारी दी गई कि मैं ग्राम शाहबेरी में किराये पर रहती थी। उसी मकान में शिवांगी भी किराये पर रहती थी दिनांक 10.05.2023 को शिवांगी काम के लिए घर से बाहर गई थी तो मै उसके एक माह के बच्चे को टीका लगवाने के बहाने से घर से अपहरण करके जमुना उर्फ शिवानी पत्नी ब्रजेश नि0 मुरादपुर थाना कोतवाली देहात हापुड के यहां ले गई थी। जमुना उर्फ शिवानी के साथ मै पहले क्रासिंग रिपब्लिक सोसाइटी गाजियाबाद में काम करती थी।

एडीसीपी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में जानकारी दी गई कि जमुना के द्वारा मुझे बताया गया था कि मेरे जानने वाले एक डाक्टर हापुड में है जिनके जानकारों को एक बच्चे ( लड़के) की आवश्यकता है जिसके बदले में वह अच्छे पैसे दे देगें । लालच में आकर मैे बच्चे का अपहरण कर उसे जमुना के पास ले गई थी। जिसे जमुना ने डाक्टर की सहायता से डाक्टर के जानने वालों को बेच दिया था । बबीता से मिली जानकारी के आधार पर उच्चाधिकारीगणों द्वारा गठित टीम द्वारा इलैक्ट्रोनिक सर्विलान्स की सहायता से आज दिनांक 16.01.2024 को जनपद हापुड़ की लज्जा कालोनी से अभियुक्ता जमुना उर्फ शिवानी पत्नी ब्रजेश नि0 मुरादपुर थाना कोतवाली देहात हापुड को पकड़ा गया, जमुना द्वारा बताया गया कि बबीता शर्मा मेरे पास बच्चा अपहरण करके लायी थी जिसे मैने डाक्टर दीपक त्यागी पुत्र श्री मंशाराम त्यागी नियर लालकोठी देवलोक थाना कोतवाली नगर हापुड के साथ मिलकर 2 लाख रुपये में बच्चे को अमरवीर नि0 श्यामपुर जट को बेच दिया था । डाक्टर दीपक त्यागी अमरवीर का घर जानता है और बच्चा वहीं है इस पर जमुना उर्फ शिवानी की मदद से डा0 दीपक त्यागी को देवलोक कालोनी हापुड से हिरासत में लिया व डाक्टर दीपक त्यागी की निशा देही पर ग्राम जटपुरा से अमरवीर के यहां से बच्चा बरामद किया गया जो अब लगभग 9 माह का हो चुका है । अमरवीर द्वारा बताया गया कि मेरे कोई बेटा नही था इस लिए मैने यह बच्चा दीपक त्यागी से 2 लाख रूपये में खरीदा था । महिला अभियुक्ता जमुना उर्फ शिवानी व अभियुक्तगण डाक्टर दीपक त्यागी , व अमरवीर को गिरफ्तार किया गया ।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण-
1.जमुना उर्फ शिवानी पत्नी ब्रजेश नि0 मुरादपुर थाना कोतवाली देहात हापुड ।
2. दीपक त्यागी पुत्र श्री मंशाराम त्यागी नियर लालकोठी देवलोक थाना कोतवाली नगर हापुड
3.अमरवीर पुत्र लटूर सिंह नि0 श्यामपुर जट थाना बाबूगढ हापुड ।

बरामदगी का विवरण-
अभि0गण से अपहृत बच्चा बरामद होना ।

पंजीकृत अभियोग का विवरण-
मु0अ0सं0 0366/2023 धारा 363/368 भादवि व 81 किशोर न्याय ( बालको की देखरेख संरक्षण अधि0 2015) थाना बिसरख जनपद गौतमबुद्धनगर

 7,913 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.