नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नई दिल्ली/ ग्रेटर नोएडा, 24 जनवरी

दिल्ली के एलजी के राजनिवास में बुधवार को उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन किया गया। लेफ्टिनेंट गवर्नर के सचिव वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सुरेंद्र सिंह की तरफ से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना अपनी पत्नी संगीता सक्सेना के साथ शामिल हुए।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ और अपर स्थानिक आयुक्त सौम्य श्रीवास्तव तथा एसीईओ मेधा रूपम ने हिस्सा लिया, जबकि नोएडा प्राधिकरण की तरफ से सीईओ डॉ लोकेश एम. और एसीईओ संजय खत्री शामिल हुए। इस कार्यक्रम में शिवांगी कॉलेज ऑफ कथक की मेरठ की छात्राओं की तरफ से नृत्य के जरिए उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक और धार्मिक विरासत की झलकी पेश की गई। इन वरिष्ठ अधिकारियों की तरफ से लेफ्टिनेंट गवर्नर को प्रतीक चिन्ह के रूप में राम दरबार की प्रतिमा और शॉल भेंट की गई। इस दौरान चुनाव आयोग की उप सचिव शुभ्रा सक्सेना, आईएएस अधिकारी काजल सिंह, भुवनेश कुमार, अरुण सिंघल, आमोद यादव, धीरज साहू, सतीश पाल समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।
————–

नोएडा के शिल्प हाट में भी दिख रही ग्रेनो की उपलब्धियों की झलक

उत्तर प्रदेश दिवस के उपलक्ष्य में नोएडा के शिल्प हाट में तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें अलग-अलग जगहों से शिल्पकार व कंपनियों ने स्टाल लगाकर अपने उत्पाद प्रदर्शित किए हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण भी इस आयोजन में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है। प्राधिकरण ने अपना स्टाल लगाया है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों का हब, बड़ी-बड़ी कंपनियों की स्थापना, शिक्षा का केंद्र, हरा-भरा शहर के रूप में ग्रेटर नोएडा के अब तक के सफर की झलक पेश की गई है। भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार के संयुक्त प्रयास से स्थापित स्मार्ट इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का भी ब्यौरा प्रदर्शित किया गया है। इस आयोजन के शुभारंभ के मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री कुंवर ब्रिजेश सिंह ने लोगों को संबोधित भी किया। उन्होंने गौतमबुद्धनगर को प्रदेश की आर्थिक राजधानी बताया और ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में नोएडा-ग्रेटर नोएड और यमुना प्राधिकरण के प्रयासों की सराहना की। इस दौरान सभी जनप्रतिनिधि और अधिकारीगण मौजूद रहे।

 24,848 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.