नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा : किसान सभा अब 7 फरवरी को प्राधिकरण पर करेगी हल्ला बोल

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 31 जनवरी।

किसान सभा 7 फरवरी को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर हल्ला बोल होगा।  ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर चल रहे किसानों के धरने की अध्यक्षता आज शांति देवी गांव घोड़ी बछेड़ा ने संचालन सतीश यादव गांव इटेड़ा ने किया।
आज के धरने में किसानों को समर्थन देने के लिए राष्ट्रीय लोकदल का जिला संगठन, भारतीय किसान यूनियन मंच, जय जवान जय किसान मोर्चा आदि ने समर्थन दिया।
किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा ने बताया कि जब तक शासन से सभी किसानों को 10% प्लॉट व नई खरीद में सभी परिवारों को परियोजना प्रभावित परिवार मानने का प्रस्ताव शासन से मंजूर होकर नहीं आ जाता तब तक हमारा आंदोलन चलता रहेगा।  7 फरवरी को महापंचायत में आगे की रणनीति तय की जाएगी महापंचायत में क्षेत्र के विभिन्न संगठन व राजनीतिक दल हिस्सा लेंगे।
राष्ट्रीय लोक दल के जिला अध्यक्ष जनार्दन भाटी ने बताया कि किसानों के आंदोलन से हमने अपने शीर्ष नेतृत्व व राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी को अवगत करा दिया है, हमारी पार्टी ने पूर्व में भी किसानों की लड़ाई में सहयोग किया है हमारी पार्टी किसानों के साथ हमेशा खड़े रहने वाली पार्टी है धरनारत किसान जब भी कहेंगे हम अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जी को धरने पर बुलाने का कार्य करेंगे।
भारतीय किसान यूनियन मंच के सुधीर चौहान ने कहा कि पूरे जिले की लड़ाई एक है अलग-अलग प्राधिकरणों ने किसानों को अपने-अपने तरीके से लूट कर चोट पहुंचाने का कार्य किया है सभी प्राधिकरणों के खिलाफ सारे किस संगठन एकजुट होकर कार्य करेंगे जिले के जनप्रतिनिधियों के खिलाफ भी मोर्चा खोला जाएगा।
महासचिव जगबीर नंबरदार ने बताया कि शासन को भेजे गए प्रस्ताव की जिम्मेदारी प्राधिकरण की व क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की बनती है उन्हें अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए किसानों के पास आंदोलन के सिवाय और को रास्ता बचता नहीं है इतनी भयंकर सर्दी में भी क्षेत्र के किसान नोएडा में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के विरुद्ध रात में भी धरना स्थल पर रुके हुए हैं।
संयोजक वीर सिंह नागर का कहना है कि सर्दी के सितम में रात दिन रुकने के कारण हमारे किसानों की तबियत बिगड़ीती जा रही है परंतु हमारे क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को इसकी जरा भी चिंता नहीं है उन्हें केवल अपने चुनाव दिखाई देते हैं तिजोरी भरने में व्यस्त रहते हैं।
आज के धरने में मुख्य रूप से संजय नागर राम सिंह नागर मोहित भाटी धर्मेंद्र भाटी निशांत रावल सुधीर एडवोकेट प्रशांत भाटी मोहित नागर कुलदीप भाटी शिशांत भाटी निरंकार प्रधान, महेश प्रजापति सोनू सामान्य देशराज चौहान निशांत रावल धर्मेंद्र भाटी दुष्यंत सेन अजय पाल प्रधान नागेंद्र प्रधान राज यादव सुरेंद्र यादव सालिक यादव गवरी मुखिया सतीश यादव गुरप्रीत एडवोकेट अशोक भाटी संजय यादव कमलेश जोगेंदरी पूनम देवी तिलक देवी रईसा बेगम जितेंद्र मैनेजर पप्पू ठेकेदार मनवीर भाटी खानपुर एवं सैकड़ो महिला पुरुष किसान उपस्थित रहे।

 8,236 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.