नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा में किसान सभा की महापंचायत 7 फरवरी को, पुलिस पर किसान नेताओं को परेशान करने का आरोप

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 6 फरवरी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर आठवें दिन किसान सभा का दिन रात का धरना जारी रहा। किसान सभा की गांव कमेटियों एवं जिला कमेटियों के साथियों के घर पहुंच कर पुलिस नाजायज दवाब बना रही है। आरोप है कि किसान सभा की जिला कार्यकारिणी सदस्य दुष्यंत सेन को बिसरख थाना पुलिस ने पूरी रात गैरकानूनी हिरासत में रखा।

किसान सभा के आंदोलन के दूसरे चरण में लगातार आठवें दिन धरना प्रदर्शन प्राधिकरण गेट पर जारी रहा। आज के धरने की अध्यक्षता रंगलाल भाटी ने की संचालन अजयपाल भाटी ने किया धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा ने कहा कि 7 तारीख की महापंचायत के लिए सैकड़ो की संख्या में किसान संगठन एवं विपक्षी पार्टियां समर्थन देने आएंगी हमें अपने-अपने गांव में प्रचार कर अधिक से अधिक संख्या में पीड़ित किसानों को प्राधिकरण पर लाना है।

किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि पुलिस नागरिकों के लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा करने के बजाय शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर नाजायज दबाव बना रही है इसी सिलसिले में पुलिस ने रोजा गांव के किसान सभा के जिला कमेटी सदस्य दुष्यंत सेन को रात में उठा लिया उसका मोबाइल छीन लिया जिस कारण वह अपनी गैरकानूनी हिरासत के बारे में किसी को नहीं बता सका सुबह किसान सभा के कार्यकर्ताओं को पता चला तो थाने पर जाकर मालूम किया तो उसे हवालात में बिठा रखा था थाना अध्यक्ष को फोन करने पर उसने उसके विरुद्ध एक फर्जी एनसीआर दर्ज होना बताया।

गौरतलब है कि एनसीआर दर्ज होने पर पुलिस को गिरफ्तारी का कोई अधिकार नहीं है एनसीआर दर्ज होने पर कोर्ट के वारंट के आधार पर ही गिरफ्तारी होती है पुलिस के पास इस बात का कोई जवाब नहीं था किसान सभा के कार्यकर्ता बिसरख थाने पहुंचे तो पुलिस ने तुरंत ही दुष्यंत सेन को छोड़ दिया इस तरह पुलिस गैरकानूनी हरकतें करके नाजायज तौर पर किसानों में खौफ पैदा करना चाहती है जिससे कि कम संख्या में किसान महापंचायत और दिल्ली कूच में हिस्सा लें। किसान सभा के सचिव निशांत रावल ने कहा कि किसान किसी दबाव में नहीं आने वाले मेरे घर पर भी पुलिस के लोग आए थे पहले भी आए हैं।

धरना प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से करना हर नागरिक का बुनियादी अधिकार है जिसे पुलिस छीन नहीं सकती निशांत रावल ने पुलिस को दो टूक कहा कि हम किसी दबाव में आने वाले नहीं है अपना हक लेकर ही मानेंगे। पुलिस के नीचे स्तर के अधिकारी नाजायज हरकत कर पुलिस की बदनामी कर रहे हैं। किसान सभा के महासचिव जगबीर नंबरदार ने आज के धरने को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के 10 परसेंट के मुद्दे को हम राजनीतिक मुद्दा बनाएंगे जिससे कि चुनावी माहौल में सरकार पर दबाव बने और किसानों की समस्या हल हो।।

मलकपुर किसान सभा कमेटी के अध्यक्ष देशराज राणा ने ऐलान किया कि मलकपुर और सूरजपुर कमेटी सैकड़ो की संख्या में 7 फरवरी और 8 फरवरी के आंदोलन में हिस्सा लेगी आज के धरना प्रदर्शन को सुरेंद्र यादव सुरेश यादव गवरी मुखिया सुधीर रावल भोजराज रावल केशव रावल अजय शर्मा अजय प्रधान नरेश नगर मा मुखिया संदीप भाटी सुशांत भाटी प्रशांत भाटी मोहित नगर नितिन चौहान डॉक्टर ओम प्रकाश जोगेंद्र देवी पूनम देवी रीना देवी तिलक देवी रईसा बेगम गीता देवी निरंकार प्रधान सुरेंद्र शर्मा सतवीर रावल मदनलाल भाटी इंद्रजीत भाटी पप्पू ठेकेदार मनवीर भाटी खानपुर रकम सिंह भाटी डबरा करतार सिंह नगर विजेंद्र नगर खोदना भीम सिंह प्रधान खोदना में संबोधित किया।

 3,160 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.