नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 8 व 9 फरवरी को साकीपुर व सैनी में 6 फीसदी भूखण्ड की पात्रता को लगाएगा शिविर

1 min read

-8 फरवरी को साकीपुर में और 9 फरवरी को सैनी में लगेगा शिविर
-इससे पहले डाढ़ा व सिरसा में ग्रेनो प्राधिकरण लगा चुका है शिविर

ग्रेटर नोएडा, 6 फरवरी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को जमीन देने वाले किसानों की छह फीसदी भूखंड प्राप्त करने की पात्रता तय करने के लिए गांवों में शिविर लगवा रहा है। प्राधिकरण ने सिरसा और डाढ़ा के बाद साकीपुर व सैनी में षिविर लगाने का निर्णय लिया है। आगामी 8 फरवरी को साकीपुर में और 9 फरवरी को सैनी में शिविर लगाया जाएगा। साथ ही एसआईटी जांच के बाद सही प्रकरणों में लीज बैक करने के लिए भी कैंप में आवेदन किया जा सकता है।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण विकास परियोजनाओं के लिए किसानों की जमीन अधिग्रहित करता है और उसके एवज में प्राधिकरण की तरफ से कुल अधिग्रहित जमीन का 06 फीसदी हिस्सा विकसित करके किसानों को देता है। इसकी पात्रता तय करने के लिए किसानों को प्राधिकरण आना पड़ता है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने किसानों को सुविधा प्रदान करते हुए छह फीसदी भूखंड प्राप्त करने की पात्रता तय करने के लिए गांवों में ही शिविर षिविर लगाने के निर्देश दिए हैं। प्राधिकरण के ओएसडी हिमांशु वर्मा ने बताया कि भूलेख विभाग की टीम 8 फरवरी को सुबह 11 बजे से साकीपुर में और 9 फरवरी को सैनी में शिविर लगाएगी। इस शिविर में प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। पात्रता तय कराने के लिए किसानों को संबंधित कागजात भी साथ लाना होगा। अगर किसी को आपत्ति है तो वह भी इस कैंप में आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। गांवों में ही षिविर लगाने से किसानों को बड़ी सुविधा हो जाएगी। किसानों को प्राधिकरण नहीं आना पड़ेगा। उन्होंने यह भी बताया कि एसआईटी जांच के बाद सही प्रकरणों में लीज बैक करने के लिए भी इस कैंप में आवेदन किया जा सकता है।

 4,212 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.