नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 29 फरवरी।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ लोकेश एम द्वारा उद्यान विभाग के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्रीमति वंदना त्रिपाठी के साथ किया गया। स्थल निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा निम्न निर्देश दिये गये।

1. सैक्टर 15ए के पास डीएनडी फ्लाईओवर की लूप पर Sculpture लगवाने तथा विभिन्न माउण्ड्स पर सदर अली ग्रेनाईट के बने हुये Sculpture lighting के साथ लगवाने के निर्देश दिये गये ।

2. महामाया फालाईओवर के पास रानी लक्ष्मी बाई, भगतसिंह, आदि के म्यूरल्स पर अच्छी प्रकार की Theme Lighting लगवाने के निर्देश दिये गये तथा इसे अन्य स्थानो पर भी लगाये जाने के निर्देश दिये गये।

3. बनारस घाट के लूप के पास माउण्ड्स पर सदर अली ग्रेनाईट में बने बैलगाडी को लगवाने के निर्देश दिये गये।

4. सारनाथ स्तूप पार्क में लॉन एरिया में स्तंभ लगवाकर लाइट लगवाने के निर्देश दिये गये तथा Water Body की दीवार में लोटस वाली टाईल्स लगवाने के निर्देश दिये गये।

5. कमाण्ड कंट्रोल एरिया के पास बी०ओ०टी० एजेंसी के पड़े हुये कबाड़ को हटाकर माउण्ड्स बनाकर वहा पर अच्छी प्रकार के परगोला एवं लैम्प लगवाने के निर्देश दिये गये।

6. वेस्ट ऑफ वण्डर के नौएडा जंगल ट्रैल के कार्य की प्रगति धीमी होने के कारण संविदाकार को Show caused notice दिये जाने के निर्देश दिये गये।

7. जिन संस्थानो द्वारा उद्यान विभाग से Adoptation पर कार्य लेकर उचित रखरखाव नही किया जा रहा है उन्हे Notice जारी करने के निर्देश दिये गये है।

 36,006 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.