नोएडा खबर

खबर सच के साथ

जेवर-सिकन्द्राबाद के बीच वैकल्पिक मार्ग 9 माह में होगा तैयार, 18 करोड़ में बनेगा

1 min read

-जेवर में बनने वाले नोएडा अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण के कारण हुआ था बन्द

-जेवर-सिकंदराबाद मार्ग के स्थान पर प्रभावित किसानों के लिए वैकल्पिक मार्ग की मिली सुविधा

-18 करोड़ रु0 की धनराशि से निर्मित होगा दर्जनों ग्रामों को जोड़ने वाला यह मार्ग

-09 माह में बनकर हो जाएगा तैयार।
जेवर, 16 सितम्बर।

जेवर में बनने वाले नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण के चलते जेवर आना जाने वाले मुख्य मार्ग, एयरपोर्ट बनाने वाली कंपनी ने जेवर-सिकंदराबाद मार्ग को बंद कर दिया गया था, जैसे क्षेत्र के लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतें हो रही थी। इसलिए क्षेत्र की निरंतर मांग और वैकल्पिक मार्ग की जरूरत को देखते हुए, विगत माह लखनऊ प्रवास के दौरान शासन स्तर पर उपरोक्त मार्ग को बनवाये जाने का प्रयास किया गया था, जो आज फ़लीभूत हुआ है। शासन ने उपरोक्त मार्ग को बनवाए जाने के लिए 17 करोड 52 लाख की धनराशि निर्गत की है। इस मार्ग के बनने से झाझर से मारहरा होते हुए सीधे बंकापुर के रास्ते जेवर पहुँचा जा सकता है, इसके बीच मे पड़ने वाले ग्राम कलूपुरा, कपना, गोविला, आकलपुर, भोयरा, भीकनपुर, नगला शाहपुर, मुढ़रह, कानपुर रन्हेरा, दस्तमपुर, पारोही आदि दर्जनों गांव लाभान्वित होंगे।
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जैसा कि आप जानते ही हैं कि जेवर आज अपनी विश्वस्तरीय पहचान बना चुका है। उसी स्तर के आवागमन के साधन साधन भी हों तथा ग्रामवासियों को परेशानी न हो। इसलिए अन्य मार्ग भी निर्मित कराए जाएंगे। जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट प्रदेश व क्षेत्र विकास के नए आयाम स्थापित करेगा।
इस मौके पर गाँव के वर्तमान प्रधान श्री धीरेन्द्र सिंह, ललित सिंह, गुड्डा प्रधान जी, बुल्ले ठाकुर, नरेश जादौन, दीपक ठाकुर, संजय शर्मा, राकेश शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे!

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने गर्भवती महिलाओं की कराई गोद भराई, किया राष्ट्रीय पोषण माह का शुभारंभ।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने जेवर स्थित विस्थापन क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं को राष्ट्रीय पोषण उपलब्ध कराया तथा विभिन्न गग्रामों से आयी लगभग दर्जनों गर्भवती महिलाओं को राष्ट्रीय पोषण उपलब्ध कराया। इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार में विभिन्न योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के सीधे आमजन को मिल रहा है। सरकार की मंशा है कि सभी का विकास हो। इस मौके पर उपजिलाधिकारी जेवर श्री रजनीकांत मिश्रा भी मौजूद रहे।
इस मौके पर वीरेंद्र सिंह, मुकेश सिंह, अशोक सिंह, मोनू गर्ग, विकास राणा, संजय पाराशर, हंसराज सिंह व रोहताश सिंह आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

नौनिहालों के भविष्य को सुदृढ़ बनाने में आंगनबाड़ी केंद्रों का अहम योगदान

सरकार बच्चों के पोषण एवं विकास के लिए संकल्पबद्ध

जेवर विधानसभा के विकास खंड जेवर में स्थित विस्थापन क्षेत्र में विधायक धीरेन्द्र सिंह ने आंगनबाड़ी केन्द्रों को जनता के लिए समर्पित किया।
इस दौरान जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि देश के नौनिहालों के भविष्य को सुदृढ़ बनाने में आंगनबाड़ी केंद्रों का अहम योगदान है। आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका बहनों का परिश्रम काफी सराहनीय है। महिलाओं व बच्चों के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को धरातल पर उतारने में इनकी भूमिका महत्वपूर्ण है।
आंगनबाड़ी केंद्रों का लोकार्पण करते हुए विधायक ने कहा कि सरकार बच्चों के पोषण एवं विकास को लेकर संकल्पबद्ध है। आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से गांव के बच्चों को भी शहरी बच्चों की भांति विशेष सुविधायें दी जाएगी।

 2,461 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.