नोएडा खबर

खबर सच के साथ

बीजेपी ने सेवा पखवाड़ा में किया मोदी की पुस्तक पर संवाद

1 min read

नोएडा, 19 सितम्बर।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर चल रहे सेवा पखवाड़े के अंतर्गत सोमवार को नोएडा सेक्टर-62 के कॉलेज अवीर एजुकेशन हब में मोदी@20 Dreams Meet Delivery पुस्तक पर संवाद का आयोजन किया। इस मौक़े पर मुख्य अतिथि के रूप में सुभाष यदुवंशी एमएलसी, प्रदेश मंत्री रहे जिन्होंने से कॉलेज के सभी विद्यार्थियों के साथ संवाद किया। मोदी @२० से कई विषयों पर चर्चा की।
इस संवाद में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जीवन से जुड़ी कई बातों पर चर्चा हुई जिसमें उन्होंने बताया यह पुस्तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 20 वर्षों के राजनीतिक जीवन पर आधारित है। 05 भागों एवं 21 अध्यायों की इस पुस्तक में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े विषय विशेषज्ञों के इसमें लेख हैं। पुस्तक 2002 में गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर अब तक प्रधानमंत्री के रूप में 20 साल के सफर पर केंद्रित है।

इस पुस्तक के पहले अध्याय “मोदी निर्विवादित यूथ आइकॉन क्यों हैं” में भारतीय बैडमिंटन की गौरव और विश्व विजेता-पीवी सिंधु (World champion PV Sindhu) ने अपने व्यक्तिगत अनुभवों के माध्यम से “मोदी मैजिक” की व्याख्या की है। सिंधु ने लिखा है कि कैसे प्रधानमंत्री ने ‘कैसे होगा से होगा कैसे नहीं की’ की सोच को बदला है। जाने माने लेखक अमीश त्रिपाठी अपने अध्याय- ‘मोदी, भगीरथ प्रयासी’ में लिखते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी अतीत के भारत में मजबूती से निहित आने वाले कल के भारत का निर्माण कर रहे हैं, जो अपनी सभ्यतागत विरासत से सीख लेते हुए भारत के प्रभुत्व को एक राष्ट्र-राज्य के रूप में नहीं, बल्कि एक सभ्यतागत राष्ट्र के रूप में सामने रख रहे हैं। अपने सभी संबोधनों में प्रधानमंत्री का स्पष्ट संदेश है: हमें याद रखना चाहिए कि हम कौन हैं।

इसमें उपरांत सेवा पखवाड़े के तहत साथ सेक्टर 33 के शिल्प हाट में चल रही 3 दिवसीय Namo प्रदर्शनी का आज समापन राज्य सभा सांसद श्री सुरेंद्र नागर द्वारा किया गया।

सभी कार्यक्रमों के सफ़ल आयोजन पर नॉएडा ज़िलाध्यक्ष मनोज गुप्ता ने सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया और मोदी जी की लम्बी उम्र की कामना की।
इस सभी कार्यक्रमों में क्षेत्र से सतेन्द्र सिसोदिया, महिला आयोग उपध्यक्षा श्रीमती सुषमा सिंह, महेश आवना, मनीष शर्मा, उमेश त्यागी, चंदगिराम यादव, गणेश जाटव, डिम्पल आनंद योगेन्द्र चौधरी, चमन अवाना , प्रसंजित मैत्रा, शिवंश श्रीवत्सव, सचिन अंबावत आदि कार्यकर्ता रहे।

 

 4,824 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.