नोएडा खबर

खबर सच के साथ

सेक्टर 18 में मल्टीस्टोरी पार्किंग से मुख्य मार्किट के बीच एयर पोर्ट जैसा स्काई वॉक वे बने -एस के जैन, अध्यक्ष

1 min read

 

नोएडा, 24 सितम्बर।

सेक्टर 18 मार्केट नोएडा मे बहुमंज़िला पार्किंग से सेक्टर 18 मुख्य मार्केट को स्काई वाकवे बनवाने की मांग सेक्टर 18 मार्किट एसोसिएशन के अध्यक्ष एस के जैन ने नोएडा की सीईओ रितु माहेश्वरी से की है। इस सम्बंध में उन्होंने एक पत्र लिखा है।

सीईओ को लिखे पत्र में एस के जैन ने कहा है कि सेक्टर 18 स्थित बहुमंजिली पार्किंग सेक्टर 18 की मुख्य मार्केट से काफी दूर है। सेक्टर 18 आने वाले ग्राहको को बहुमंजिली पार्किंग से ही मुख्य मार्केट तक आने में कई सड़कों को पार करके आना पड़ता है ।जिस वजह से ग्राहक अपना वाहन बहु मंजिली पार्किंग में पार्क करने में परेशानी समझते हैं ।इस समस्या को समाधान करने हेतु एक स्काईवाकवे बनाने की आवश्यकता है । स्काईवाकवे ग्राहको को मुख्य मार्केट तक बिना किसी वाधा के आने जाने का सुगम विकल्प होगा। यह स्काईवाकवे बहु मंजिली पार्किंग से मेट्रो स्टेशन तक इस तरीक़े से बनाया जाय , जिससे की मुख्य मार्केट मे शो रूम्स के सामने स्थित शॉपिंग प्लाज़ा को सीढ़ियों का निर्माण करते हुए जोड़ा जाए । यह स्काईवाकवे नई दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर बने स्काईवाकवे की तर्ज पर सभी मौसम के अनुकूल बनाया जाना चाहिए । स्काईवाकवे के निर्माण से सेक्टर 18 मे मुख्य मार्केट में ग्राहक सुगमता से आ जा सकेंगे । यधपि बहुमंजिली पार्किंग से ई रिक्शा का संचालन किया जाता है जो कि नाकाफ़ी है और स्काईवॉक बनने से लोग बड़ी ही सुगमता से मुख्य मार्केट तक आ जा सकेंगे। अधिकतर समय बहुमंजिली पार्किंग के लिए मुख्य मार्केट तक आने जाने के लिए ई रिक्शा उपलब्ध नहीं हो पाती है ।दूसरी सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि यदि बहुमंजिली पार्किंग से मुख्य मार्केट तक ई रिक्शा मिल भी जाती है , तब भी ग्राहक को मुख्य मार्केट से वापस बहुमंजिलीय पार्किंग तक जाने के लिए ई रिक्शा नहीं मिल पाती है । एक आदर्श व्यवस्था हेतु ऐसा वाकवे बनाना ज़रूरी है,जिससे कि ग्राहक बिना किसी वाधा के मार्केट मे आना जाना सुगमता से कर सके, ऐसा सिर्फ़ सकाईवाकवे से ही संभव है ।
सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा नोएडा की स्काईवाकवे की मांग बहुत समय से चली आ रही है ।
उन्होंने कहा कि सेक्टर के विकास हेतु आपके द्वारा किए जा रहे सतत प्रयासों के लिये सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन आपको धन्यवाद देती है । आपके जनहित मे किये जा रहे कार्यो की बहुत प्रशंसा करते हैं ।
सेक्टर 18 मार्केट में जनहित के लिए किये जा रहे कार्यों जैसे कि पिंक टाँयलेट्स का निर्माण, सेक्टर 18 की सर्वोच्च सफ़ाई की व्यवस्था, सेक्टर 18 मे नई स्ट्रीट लाइट्स लगवाना, सेक्टर 18 मे हरियाली हेतु बड़े गमले विभिन्न जगहों पर रखवाना आदि , सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा की विभिन्न मांगो को संज्ञान में लेना निश्चित ही क़ाबिले तारीफ़ है ।
सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन से हम सभी व्यापारी आशा करते हैं कि आप स्काईवाकवे के निर्माण हेतु शीघ्र ही उचित कार्रवाई करके , सेक्टर 18 मे आने वाले जनसामान्य को यह सुविधा प्रदान करायेंगी। इससे सेक्टर 18 में बिक्री बढ़ेगी एवं सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा।

 4,930 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.