नोएडा खबर

खबर सच के साथ

उद्यान विभाग अपने सभी कार्य निर्धारित समय पर पूरे करें – रितु माहेश्वरी, सीईओ नोएडा

1 min read

नोएडा, 30 सितम्बर।

नोएडा प्राधिकरण की  मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी द्वारा गुरुवार को उद्यान विभाग की समीक्षा बैठक ली गई। उक्त समीक्षा बैठक में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी (पी0), निदेशक (उद्यान), उप महाप्रबन्धक एवं तीनों खण्डों के उप निदेशक (उद्यान) उपस्थित रहे। बैठक में मुख्य कार्यपालक अधिकारी महोदया द्वारा महत्वपूर्ण निर्देश दिये गये ।

बैठक के दौरान जानकारी दी गई कि उद्यान विभाग में खण्ड प्रथम में 45 संख्यक, खण्ड-द्वितीय में 37 संख्यक एंव खण्ड-तृतीय में 47 संख्यक कुल 129 संख्यक अनुरक्षण एंव विकास कार्यों के अनुबन्ध गठित किये गये है। समस्त उद्यानिक कार्यों को उचित प्रकार से मानको के अनुरूप कराने हेतु निर्देशित किया गया। साथ यह भी निर्देशित किया गया कि उक्त समस्त कार्यों को निर्धारित समयावधि के अर्न्तगत पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा यह भी निर्देशित किया गया कि पार्कों में बने टॉयलेटो की साफ-सफाई एवं अनुरक्षण कार्य भी पार्क के अनुरक्षण कार्य में ही सम्मलित किया जाये तथा पार्को में बने टॉयलेटो की साफ-सफाई एवं रख रखाव का कार्य भी उद्यान विभाग द्वारा किया जाना सुनिश्चित किया जाये।

उद्यान विभाग में सिविल एवं उद्यान के सकलित अनुबन्ध गठित किये गये है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा उद्यान कार्यों के गठित संकलित अनुबन्धो में लिये गये। सिविल के कार्यों को पूर्ण गुणवतता के साथ अनुबन्ध में निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराने हेतु निर्देशित किया गया।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी महोदया ने उद्यान विभाग में कर्मचारियों की उपस्थिति बायोमैट्रिक एंव Smart Watch का प्रयोग समुचित रूप से कराने हेतु निर्देशित किया।

इस दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने वरिष्ठ प्रबन्धक एवं उप महाप्रबन्धक (उद्यान) के अधीन पार्को में सिविल अनुरक्षण कार्यो की धीमी प्रगति पर अप्रसन्नता व्यक्त की तथा उनके द्वारा निर्देशित किया गया कि पार्कों में सिविल अनुरक्षण कार्यों की प्रगति बढ़ाते हुए पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा वेदवन पार्क के विकास कार्यों को अनुबन्ध के अनुसार गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराने हेतु निर्देशित किया गया। सीईओ ने निर्देशित किया कि यदि उक्त विकास कार्यों में किसी प्रकार की शिथिलता बरती जायेगी तो उसके लिए सम्बन्धित के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

वर्तमान में डॉग पार्क का कार्य चल रहा है। डॉग पार्क का कार्य प्रत्येक दशा में निर्धारित समयावधि में कराने हेतु निर्देश दिये गये। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने उद्यान विभाग में आई०जी०आर०एस० शिकायतो.. Twitter पर प्राप्त शिकायतो एवं आवासीय कल्याण समिति द्वारा प्रेषित सन्दर्भों का समय से निस्तारण नही कराये जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त की तथा सम्बन्धित अधिकारियों को सभी कार्यों को उचित प्रकार से निर्धारित समय पर कराने हेतु कडे निर्देश दिये गये है।

 2,874 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.