नोएडा खबर

खबर सच के साथ

मारवाड़ी युवा मंच 10 अक्टूबर को नोएडा में लगाएगा दमा का निशुल्क महाऔषधि वितरण शिविर

1 min read

नोएडा, 7 अक्टूबर।

मारवाड़ी युवा मंच, नोएडा अग्रवाल मित्र मंडल , माहेश्वरी समाज एवम राजस्थान कल्याण परिषद के सहयोग से आगामी 10 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा के दिन, अग्रसेन भवन, सेक्टर 33 में नोएडा के इतिहास में लगातार छठी बार एक अद्भुत एवं सराहनीय कार्य करने जा रहा है।

मारवाड़ी युवा मंच, नोएडा की एक अग्रणी समाजसेवी संस्थाओं में से एक है। इस बार संस्था दमा के रोगियों के लिए शरद पूर्णिमा के अवसर पर वैद्यनाथ की बनी कई दवाइयों के सम्मिश्रण से निर्मित, हज़ारों रोगियों पर जांची-परखी महाऔषधि का निःशुल्क वितरण करने जा रही है, जिससे दमा के रोगियों को अद्भुत लाभ मिलता है।

कार्यक्रम के संयोजक मनोज अग्रवाल ने बताया कि चूंकि शरद पूर्णिमा के दिन चंद्रमा एवम पृथ्वी की दूरी न्यूनतम होती है, फलस्वरूप चंद्रमा की 16 कलाओं से निकलने वाली अद्भुत प्रभावशाली किरणें सम्पूर्ण सृष्टि पर एक सकारात्मक प्रभाव डालती हैं। यह दवाई वर्ष में एक बार ही खिलाई जाती है।

वैद्यनाथ के वैद्यजी के अनुसार यह महाऔषधि शरद पूर्णिमा की चांदनी रात से प्रकाशित खीर में मिलाकर दी जाती है। रोगी को यह महाऔषधि प्रातः काल मे बिना कुछ खाये सेवन करवाया जाता है।

मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिल लखोटिया ने बताया कि इस महाऔषधि के पश्चात गरिष्ठ भोजन, मांस, मछली, तला-भुना, मिर्च, नशीले पदार्थ, सिगरेट, बीड़ी, पान-तंबाकू आदि का काम से कम एक सप्ताह तक सेवन निषेध है।यह महाऔषधि पहले से चल रही अंग्रेजी, आयुर्वेदिक या होमियोपैथिक दवाओं के साथ भी सेवन की जा सकती है।

संस्था के अध्यक्ष रामरतन शर्मा ने बताया कि शरद पूर्णिमा के दिन 10 अक्टूबर को यह महाऔषधि मारवाड़ी युवा मंच नोएडा शाखा के माध्यम से निःशुल्क वितरित की जाएगी।

अंत मे शाखा के सचिव नितेश सोनी ने बताया कि यह महाऔषधि 10 अक्टूबर को (प्रातः 4 बजे से 6.30 बजे (सूर्योदय से पहले) तक ही सेवन करने पर अद्भुत, अपेक्षीय, अकल्पनीय लाभ देती है। अतः रोगी आने से पहले कुल्ला-मंजन करके तथा दैनिक कार्य से निवृत हो कर ही इस महाऔषधि का सेवन करना है

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अग्रवाल मित्र भवन सेक्टर 33 में बैठक आयोजित की गई जिसमे अनिल गोयल, दिनेश चांडक, कृष्णा सोनी, नीलेश सिंघल, दिनेश बिहानी, सज्जन गुप्ता, तुषार अग्रवाल,मनोज चांडक,निखिल गोयल आदि उपस्थित थे।
रजिस्ट्रेशन कराने के लिए इन नंबर पर संपर्क करे
0120 2512062
8527875957

 

 23,856 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.