नोएडा खबर

खबर सच के साथ

कुशल खिलाड़ी कोटे से आरक्षी भर्ती 2022 में अब गाजियाबाद में भी जमा कर सकेंगे आवेदन

1 min read

-कुशल खिलाड़ी कोटे में आरक्षी भर्ती 2022 हेतु आवेदन पत्र जमा करने की विशेष व्यवस्था।

लखनऊ, 16 अक्टूबर।

अब कुशल खिलाड़ी कोटे से आरक्षी भर्ती 2022 में आवेदन करने वाले आवेदक गाजियाबाद पुलिस लाइन में बने विशेष काउंटर पर अपने  आवेदन व चालान की मूल प्रति जमा कर सकते हैं अभी तक यह व्यवस्था सिर्फ लखनऊ में ही थी। अब पश्चिम उत्तर प्रदेश के लोगों को लखनऊ जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा कुशल खिलाड़ी कोटे में आरक्षी भर्ती 2022 के अभ्यर्थियों की समस्याओं के दृष्टिगत आवेदन प्रकिया को सुगम एवं सुविधाजनक बनाने हेतु एक विशेष प्राविधान किया गया है। अभी तक अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन के साथ ही आवेदन प्रपत्र व चालान की मूलप्रति व्यक्तिगत रूप से जमा करने हेतु केवल भर्ती बोर्ड कार्यालय लखनऊ में ही व्यवस्था की गयी थी। किन्तु पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अभ्यर्थियों को लखनऊ तक आने-जाने की असुविधा के दृष्टिगत उन्हें सहुलियत उपलब्ध कराने हेतु यह अतिरिक्त व्यवस्था की गयी है ।

इस व्यवस्था में रिजर्व पुलिस लाइन गाजियाबाद में एक विशेष पटल की व्यवस्था कर यहां आवेदन पत्र व चालान की मूलप्रति जमा की जा रही है। इसके लिए शनिवार, रविवार व राजकीय अवकाश के दिनों का छोड़कर शेष समस्त कार्य दिवसों में दिनांक 31.10.2022 तक पूर्वाहन 10 बजे से सायं 05 बजे तक पुलिस लाइन गाजियाबाद के सम्मेलन कक्ष में खुले पटल पर उनके प्रार्थना पत्र प्रतिदिन परीक्षण कर जमा किये जायेंगे और उन्हें लखनऊ तक दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। इस कार्य हेतु श्री आर0के0 चतुर्वेदी, पुलिस महानिरीक्षक (से०नि०) के पर्यवेक्षण में भर्ती बोर्ड एवं स्थानीय पुलिस के अधिकारियों की एक टीम गठित की गयी है जो दिनांक 31 अक्टूबर 2022 तक इस कार्य को सम्पन्न करायेगी ।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश शासन की नीतियो एवं निर्देशों के अधीन उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी के 534 पदों पर 22 खेलों के कुशल खिलाड़ियों के कोटे में चयन की प्रक्रिया प्रचलित है जिसमें 335 पुरूष व 199 महिला कुशल खिलाड़ियों का चयन प्रस्तावित है जिसके लिए आवेदन पत्र दिनांक 31 अक्टूबर 2022 तक जमा किये जाने है । इस चयन प्रक्रिया में अभ्यर्थी गण द्वारा अब तक किये गये प्रदर्शनों के प्रमाणपत्रों एवं चयन परीक्षण के समय प्रदर्शित किये उसके कोशल एवं निपुर्णता के आधार पर उपयुक्त अभ्यर्थियों का चयन किया जाना प्रस्तावित है।

 1,802 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.