नोएडा खबर

खबर सच के साथ

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह को एयरपोर्ट के दूसरे चरण में एक हजार सहमति पत्र सौंपे

1 min read

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के लखनऊ प्रवास से लौटने के बाद सहमतियों का दौर आरंभ

जेवर, 16 अक्टूबर।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से मिलने के बाद किसानों में देखने को मिल रहा है अभूतपूर्व उत्साह, जिसके चलते आज जेवर में बनने वाले नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के दूसरे चरण की भूमि अधिग्रहण के लिए किसानों ने लगभग एक हजार सहमति पत्र सौंपे।

उल्लेखनीय है कि 12 अक्टूबर 2022 को लखनऊ कालिदास मार्ग स्थित आवास पर मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने किसान संवाद में किसानों को संबोधित हुए कहा था कि आपका जेवर क्षेत्र, प्रदेश का सबसे विकसित क्षेत्र बनने जा रहा है। जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने के बाद स्थानीय नौजवानों को रोजगार मिलेंगे तथा जीवन स्तर उन्नत होगा। यह वही जेवर क्षेत्र है, जहां सन 2017 में हुई जघन्य घटना की वजह से शर्मिंदगी महसूस होती थी। इसलिए हम सभी को मिलकर जेवर को बहुत आगे ले जाना है।

रविवार 16 अक्टूबर 2022 को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के लखनऊ प्रवास के बाद ग्राम दयानतपुर में आयोजित एक सभा में जेवर में बनने वाले नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के दूसरे चरण के प्रभावित लगभग 01 हज़ार किसानों ने अपनी जमीनों की सहमति सौंपी।

इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि आज जेवर एक ऐसा स्थान हासिल कर चुका है, जहां जेवर पूरे प्रदेश की खुशहाली का माध्यम बन सकता है। प्रदेश के विकास को आगे बढ़ाने के लिए जिस खुले दिल से प्रदेश के मुखिया माननीय योगी आदित्यनाथ जी ने किसानों के लिए घोषणा की थी, हमें भी मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी की भावना का सम्मान करते हुए 100 प्रतिशत सहमति देकर, उनके मिशन को पूरा करने में अपना सहयोग देना पड़ेगा।
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा कि प्रदेश के विकास के पहिए को अनवरत जारी रखने के लिए, अपनी जमीनों की सहमति देकर विकास का एक ऐसा मार्ग प्रशस्त करना पड़ेगा, जहां आने वाली पीढ़ियां अपने आप पर फक्र महसूस करें।
जेवर एयरपोर्ट के लिए आज कुल लगभग 01 हज़ार सहमति पत्र द्वितीय चरण के किसानों ने जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह को सौंपे तथा अगले सप्ताह तक द्वितीय चरण के लगभग 70 प्रतिशत से अधिक किसानों की सहमति प्राप्त हो जाएंगी।

 5,504 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.